27.5 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

साहब…..नहीं चाहिए राहत सामग्री , बाढ़ से निजात पाने के लिए जिलाधिकारी से ग्रामीणों ने बांध की लगाई गुहार

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। बैराजों से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण क्षेत्र में आई बाढ़ के कारण ग्रामीणों की मुसीबत बन गई है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए जिला अधिकारी डॉक्टर वीके सिंह व पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार प्रियदर्शी ने बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया तथा ग्रामीणों को हर संभव मदद दिलाने की बात कही। कहां की प्रशासन हर संभव मदद के लिए खड़ा है।
जब डीएम एसपी कंचनपुर पहुंचे तो ग्रामीणों ने फरियाद लगाते हुए डीएम से कहा कि साहब राशन नहीं बांध चाहिए जिससे प्रति साल आ रही बाढ़ से बचा जा सके। जिस पर डीएम डॉ बीके सिंह ने कहा कि सिंचाई विभाग के द्वारा सर्वे कर लिया गया है अभी मामला शासन स्तर पर है। तथा जगतपुर निवासी अतर पाल सिंह ने बताया कि 2 महीने से आंगनबाड़ी बाल पुष्टाहार वितरण नहीं कर रही है। जिलाधिकारी ने तत्काल जिला पूर्ति अधिकारी को 25 सितंबर तक राशन वितरण करवाने के निर्देश दिए। तथा ग्रामीणों से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली कहा कि जो टीम में दवा वितरण कर रही है दवा मिल रही है या नहीं बाद में डीएम एसपी का काफिला सुंदरपुर के मजरा नगला दुर्गू के लिए निकल गया। नगला दुर्ग में पहुंचे डीएम के द्वारा 70 बाढ़ पीडि़तों को राशन वितरण किया। तथा मौके पर ग्रामीणों से बातचीत के बातचीत के दौरान एक मामला निकल कर आया।
जिसमें पता चला कि खेतों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है तथा ग्राम प्रधान धड़ल्ले से मनरेगा की योजना को पलीता लगाते हुए 68 मजदूरों की हाजिरी लगाकर खेल करने में जुटा हुआ है जिलाधिकारी ने इस मामले में तत्काल जांच कर कार्यवाही संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम में दवा वितरण कर रही है। पशु चिकित्साधिकारी क्षेत्र में टीकाकरण कर रहे हैं। बाढ़ पीडि़तों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी प्रशासन हर समय हर संभव मदद करने के लिए तैयार खड़ा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article