27.5 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के घर को दंगाइयों ने जलाया, शेख हसीना की पार्टी के हैं सांसद

Must read

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में हालात पहले से ज्यादा खराब हो गए। अब दंगाई चुन-चुनकर शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग नेताओं और उनके प्रतिष्ठानों के साथ-साथ अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) के घर आगजनी की है।

दरअसल, मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) खुलना डिवीजन में नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से अवामी लीग के सांसद हैं, वह शेख हसीना के करीबी माने जाते हैं। मुर्तजा इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश में हुए आम चुनावों के दौरान अवामी लीग के उम्मीदवार के रूप में लगातार दूसरी बार सीट जीती थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदर्शनकारियों में इस बात को लेकर गुस्सा था कि आखिर मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) उनका साथ क्यों नहीं दे रहे। अब जब शेख हसीना ही देश छोड़कर भाग गई हैं तो उपद्रवियों ने उनके घर को ही निशाना बना डाला और उसे आग के हवाले कर दिया।

दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और ओपनर लिटन दास (Liton Das) के घर को आग के हवाले किए जाने का दावा किया गया।

वायरल पोस्ट में कहा गया कि अल्पसंख्यक हिन्दू समाज से आने वाले लिटन दास के घर को उपद्रवियों ने फूंक दिया है। इसके अलावा परिवार के कई लोगों को बुरी तरह से पीटा गया है। हालांकि, बांग्लादेश के अखबार ‘द डेली स्टार’ से जुड़े तमजीदुल हक ने इन दावों को फर्जी बताया है।

लिटन दास का घर को जलाने वाली एक पोस्ट के स्क्रीन शॉट को शेयर करते हुए तमजीदुल हक ने एक्स पर लिखा, ‘एक झूठ को कुछ मिनटों के अंदर ही 6 हजार लाइक मिल गए हैं। हमें एक लंबा रास्ता तय करना होगा क्योंकि स्थानीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय लेवल तक लोग खौफ पैदा करेंगे। इसके आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश की जाएगी।’

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article