27 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

जिला सपा ने किया महर्षि वाल्मीकि जयंती का आयोजन

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। आवास विकास स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने की।
कार्यक्रम की शुरुआत महर्षि वाल्मीकि के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई, जिसके बाद सभी उपस्थित नेताओं ने पुष्प अर्पित किए। जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने इस अवसर पर कहा, “जिस प्रकार महर्षि वाल्मीकि ने रामायण लिखी, उसी से सीखकर हमें अपना आचरण भी रखना चाहिए। हमें हर व्यक्ति से प्रेम और सौहार्द के साथ मिलना चाहिए। जिला उपाध्यक्ष शशांक सक्सेना ने महर्षि वाल्मीकि के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।
जिला प्रवक्ता विवेक सिंह यादव ने कहा, “वाल्मीकि, संस्कृत रामायण के प्रसिद्ध रचयिता हैं जो आदि कवि के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने संस्कृत में रामायण की रचना की, जो एक महाकाव्य है और राम के जीवन के माध्यम से हमें जीवन के सत्य और कर्तव्य से परिचित कराता है।”
इस अवसर पर सदर विधानसभा अध्यक्ष चंद्रेश राजपूत, युवजन सभा के जिला अध्यक्ष रामपाल सिंह यादव, शिवम यादव, शिव शंकर शर्मा, नीलम सिंह चौहान और अन्य नेताओं ने भी महर्षि वाल्मीकि के जीवन और उनके योगदान पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में बलराम सिंह यादव, मुख्तार आलम, योगेंद्र नाथ मिश्रा, अर्चित मिश्रा, कार्यक्रम के प्रभारी विजय अनुरागी, सभासद संजीव सिंह अंबेडकर, विनीत परमार, कर्ण सिंह, सुनील यादव, विक्रम सिंह, अरविंद शर्मा, राजीव कुमार, सह मीडिया प्रभारी रवी यादव, नगर अध्यक्ष नवाबगंज अश्वनी यादव समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला महासचिव इलियास मंसूरी ने किया। सभी ने मिलकर महर्षि वाल्मीकि की जयंती को भव्य रूप से मनाने का संकल्प लिया और उनके विचारों को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article