32 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा के तहत आरपी इंटर कॉलेज में स्वच्छता अभियान आयोजित

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तीसरे दिन आरपी इंटर कॉलेज, लोधी नगर में एक विशेष स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान का नेतृत्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल राजपूत, भाजपा मंडल अध्यक्ष कमल भारद्वाज, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष हेम सिंह लोधी, विद्यालय प्रबंधक माधुरी वर्मा, और प्रधानाचार्य अनूप शाक्य ने किया।
कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग शामिल हुए और पूरे परिसर में सफाई का कार्य किया गया। इस स्वच्छता अभियान का उद्देश्य न केवल कॉलेज परिसर को साफ-सुथरा बनाना था, बल्कि समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना भी था। सभी ने मिलकर परिसर की सफाई की और स्वच्छता के महत्व को समझाया।
अध्यक्ष अनिल राजपूत ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य समाज के हर वर्ग को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। यह सिर्फ एक दिन का कार्यक्रम नहीं, बल्कि एक निरंतर प्रक्रिया होनी चाहिए।
मंडल अध्यक्ष कमल भारद्वाज और किसान मोर्चा अध्यक्ष हेम सिंह लोधी ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि स्वच्छता केवल हमारे वातावरण को ही नहीं, बल्कि हमारे मन और आत्मा को भी शुद्ध करती है।
विद्यालय प्रबंधक माधुरी वर्मा और प्रधानाचार्य अनूप शाक्य ने इस पहल की सराहना की और कहा कि इस तरह के अभियान छात्रों और स्थानीय लोगों में स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी की भावना पैदा करते हैं।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की और सेवा पखवाड़ा के तहत आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों को जारी रखने का संकल्प लिया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article