25 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

78वां स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, बोले- राष्ट्रध्वज के प्रति अपना अलग भाव दिखाए

Must read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 78वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार (15 अगस्त) को मुख्य कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ स्थित विधानभवन में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ध्वजारोहण करने के बाद संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है। हम प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने राष्ट्रध्वज के प्रति अपना अलग भाव दिखाए हैं।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रदेश में विकास योजनाओं को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। यूपी को जीरो पॉवर्टी स्टेट के रूप में तैयार करने में जुटे हैं। उन्होंने युवाओं के लिए नई योजना की घोषणा की। मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियानकी घोषणा की।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान के तहत युवाओं को अगले कुछ वर्षों में रोजगार के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा।

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने एक्स पोस्ट के माध्यम से प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता की बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘प्रदेश वासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है। आइए, आज के पावन दिन हम सभी ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण के लिए संकल्पित हों। वंदे मातरम्, जय हिंद!’

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article