मेला रामनगरिया में आ रहे भगवान, 21 फरवरी को “सुनो राम कहानी” सुनाएंगे अरुण गोविल

Date:

Share post:

रंग लाया विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी का प्रयास, श्री राम के रंग में रंगेंगी रामनगरिया

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद। ऐतिहासिक मेला रामनगरिया में उत्साह और रौनक का चलते-चलते आखिरकार संचार हो ही गया। विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी का प्रयास रंग लाया और सर्वाधिक लोकप्रिय धार्मिक सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का अभिनय जीवंत करने वाले कलाकार अरुण गोविल ने मेले में आने की स्वीकृति प्रदान कर दी। उनकी स्वीकृति मिलते ही जहाँ एक ओर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। वहीं मेले में रह रहे हजारों की तादाद में कल्पवासी व साधु संतों में उत्साह की लहर देखी जा रही है।

जारी कार्यक्रम के अनुसार अरुण गोविल यानी भगवान श्रीराम मेले के सांस्कृतिक पाण्डाल में 21 फरवरी की शाम अपनी कहानी, अपनी जुबानी वाचेंगे। उन्होंने स्वीकृति दी है कि वे मंच से भगवान श्रीराम के जन्म से लेकर राजतिलक तक की कथा स्वयं सुनाएंगे। श्री गोविल के कार्यक्रम को लेकर जिले ही नहीं बल्कि आसपास के कई जिलों से उनके दर्शन करने लिए बड़ी तादाद में लोगों के आने की उम्मीद है। इसके चलते सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है।

21 फरवरी को सुबह से ही मेले में विशेष व्यवस्था होगी। मेला सचिव एडीएम सुभाष प्रजापति समेत मेला प्रभारी सत्य प्रकाश व्यवस्था को संभालने और सुचारू बनाए रखने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। बताते चलें कि मेला रामनगरिया की शुरुआत में ही विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी मेला रामनगरिया में अरुण गोविल, भगवती सीता का अभिनय करने वाली दीपिका चिखलिया को आमंत्रित करने गए थे। वहीं प्रदेश के महाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी विधायक सदर ने उनसे मिलकर आमंत्रित किया था। व्यस्तताओं के कारण मुख्यमंत्री का आना संभव नहीं हो सका। वहीं रामायण की सीता भी अपनी व्यस्तताओं के चलते नहीं आ सकेंगी। जिससे निराशा का दौर था लेकिन मेले आखिरी चरण में जैसे ही रामायण के श्रीराम के आने की स्वीकृति मिली सारे माहौल में ही उत्साह पैदा हो गया है। 21 फरवरी को रामनगरिया श्रीराम मय होगी। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...