मेला रामनगरिया में आ रहे भगवान, 21 फरवरी को “सुनो राम कहानी” सुनाएंगे अरुण गोविल

Date:

Share post:

रंग लाया विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी का प्रयास, श्री राम के रंग में रंगेंगी रामनगरिया

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद। ऐतिहासिक मेला रामनगरिया में उत्साह और रौनक का चलते-चलते आखिरकार संचार हो ही गया। विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी का प्रयास रंग लाया और सर्वाधिक लोकप्रिय धार्मिक सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का अभिनय जीवंत करने वाले कलाकार अरुण गोविल ने मेले में आने की स्वीकृति प्रदान कर दी। उनकी स्वीकृति मिलते ही जहाँ एक ओर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। वहीं मेले में रह रहे हजारों की तादाद में कल्पवासी व साधु संतों में उत्साह की लहर देखी जा रही है।

जारी कार्यक्रम के अनुसार अरुण गोविल यानी भगवान श्रीराम मेले के सांस्कृतिक पाण्डाल में 21 फरवरी की शाम अपनी कहानी, अपनी जुबानी वाचेंगे। उन्होंने स्वीकृति दी है कि वे मंच से भगवान श्रीराम के जन्म से लेकर राजतिलक तक की कथा स्वयं सुनाएंगे। श्री गोविल के कार्यक्रम को लेकर जिले ही नहीं बल्कि आसपास के कई जिलों से उनके दर्शन करने लिए बड़ी तादाद में लोगों के आने की उम्मीद है। इसके चलते सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है।

21 फरवरी को सुबह से ही मेले में विशेष व्यवस्था होगी। मेला सचिव एडीएम सुभाष प्रजापति समेत मेला प्रभारी सत्य प्रकाश व्यवस्था को संभालने और सुचारू बनाए रखने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। बताते चलें कि मेला रामनगरिया की शुरुआत में ही विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी मेला रामनगरिया में अरुण गोविल, भगवती सीता का अभिनय करने वाली दीपिका चिखलिया को आमंत्रित करने गए थे। वहीं प्रदेश के महाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी विधायक सदर ने उनसे मिलकर आमंत्रित किया था। व्यस्तताओं के कारण मुख्यमंत्री का आना संभव नहीं हो सका। वहीं रामायण की सीता भी अपनी व्यस्तताओं के चलते नहीं आ सकेंगी। जिससे निराशा का दौर था लेकिन मेले आखिरी चरण में जैसे ही रामायण के श्रीराम के आने की स्वीकृति मिली सारे माहौल में ही उत्साह पैदा हो गया है। 21 फरवरी को रामनगरिया श्रीराम मय होगी। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...