दुर्वासा ऋषि आश्रम के विशाल भण्डारे में पहुंची मंत्री रजनी तिवारी, ब्रह्मचारी ईश्वरदास महाराज का लिया आशीर्वाद

Date:

Share post:

अयोध्या जा रहे ईश्वरदास महाराज को दी गई भव्य विदाई

यूथ इण्डिया संवाददाता, फर्रुखाबाद। प्रदेश की शिक्षा मंत्री और पड़ोसी जनपद हरदोई की लोकप्रिय नेता रजनी तिवारी ने रविवार को दुर्वाशा ऋषि आश्रम में एकादशी के पावन मौके पर आयोजित विशाल भण्डारे में पहुँच प्रख्यात संत ब्रह्मचारी ईश्वरदास से आशीर्वाद लिया और संतों को कंबल ओढ़ाकर भारतीय संस्कृति का परिचय दिया।

उन्होंने संत समागम के बीच प्रसाद ग्रहण किया और मेला प्रभारी अपर जिलाधिकारी सुभाष प्रजापति से मेले को और भव्यता प्रदान करने की अपील की। दुर्वाशा ऋषि आश्रम पहुँची मंत्री ने यहाँ संतों संग सत्संग कर कहा कि संतों की नगरी और तंबुओं का शहर भारत के आध्यात्मिक भव्यता को जीवंत करता है। वह जब भी यहाँ आती है तो यहाँ की अलौकिक भव्यता उन्हें यहीं रुकने को मजबूर करती है। देश के कोने-कोने से आने वाले संत यहाँ के राम दर्शन के महत्व को और बढ़ाते हैं।

इससे पूर्व जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सहित विधायक सुशील शाक्य और जनपद व आसपास के क्षेत्रों के तमाम गणमान्य लोगों ने विशाल भण्डारे का आनंद लिया। मंत्री ने अयोध्या जा रहे ईश्वरदास जी को माल्यार्पण कर विदाई भी दी।

अयोध्या गमन पर दी गई भव्य विदाई
रविवार देर रात अयोध्या के लिए रवाना हुए ब्रम्हचारी संत ईश्वरदास महाराज को जनपद से माल्यार्पण व आतिशबाज़ी कर भव्य विदाई दी गई। मसेनी स्थित “कटियार टाइल्स एण्ड मॉड्यूलर किचन” में क्षितिज मोहन कटियार व अन्य द्वारा पूज्य संत ईश्वरदास जी का पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। यूथ इंडिया से बातचीत के दौरान ईश्वरदास महाराज ने कहा कि रामलला का कलयुग में प्रागट्य हुआ है और सभी से दीपावली की भांति ही अपने-अपने घरों में दीप प्रज्ज्वलित करने का आग्रह किया। इसके उपरान्त उन्होंने अयोध्या के लिए रवानगी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...