रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आयोजित हुई महाआरती एवं सुन्दर काण्ड पाठ

Date:

Share post:

अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना संगठन द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम में पहुंचे संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह व प्रदेश अध्यक्ष मनोज शुक्ला “महाकाल”

याकूतगंज, फर्रुखाबाद (यूथ इंडिया)। ग्राम पिथूपुर महेंदिआ के दुर्गा हनुमान मंदिर में अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना संगठन द्वारा सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में विशाल कार्यक्रम आयोजित कराया गया। महाआरती एवं सुंदरकांड के इस आयोजन में नई दिल्ली से आये हिन्दू संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह का मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत हुआ। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष मनोज शुक्ला “महाकाल”, प्रदेश अध्यक्ष महिला शाखा पारुल सिंह, प्रदेश महामंत्री अखिलेश पांडेय अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम में पधारे सभी संतों एवं मुख्य अतिथिजनों का माल्यार्पण व पटका-पगड़ी पहनाकर अभिवादन हुआ। इसके उपरान्त संगीतमय सुंदरकांड का आरंभ हुआ जिसमे लगाए गए जयकारों से वातावरण राममय हो गया।

महाआरती के उपरान्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि उनको इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं पर जो अत्याचार हुए वो हम कभी नहीं भूलेंगे और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हिन्दू राष्ट्र का उगता हुआ सूर्य है। उन्होंने सभी से यह प्रण लेने को कहा कि किसी भी स्थिति में अपने धर्म पर आंच नही आने देंगे। प्रदेश अध्यक्ष मनोज शुक्ला “महाकाल” ने कहा कि हम सभी अपने संस्कारों से वंचित होते जा रहे हैं। सनातन संस्कृति सर्वश्रेष्ठ है और इसका पालन ना करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा आज से रामयुग की शुरुआत हुई है और इसकी निरंतरता हिन्दू राष्ट्र में सदैव रहेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने ग्रामवासियों को सनातन धर्म के प्रति जागरूक किया व कई प्रश्न पूंछे। सही उत्तर देने वालों को इनाम देकर सम्मनित भी किया गया। इसके अलावा उन्होंने इस पावन अवसर पर अपने संगठन की वेबसाइट का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जिस पदाधिकारी का भी नाम वेबसाइट पर नहीं होगा वो स्वतः अमान्य घोषित माना जायेगा।

कार्यक्रम के व्यवस्थापक क्षेत्रीय अध्यक्ष शिवम त्रिपाठी ने कहा कि वे महाआरती एवं सुन्दर काण्ड पाठ के सफल आयोजन पर अति प्रसन्न हैं और पधारे हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने अपने उद्बोधन में जनपद का नाम फर्रुखाबाद से पंचालनगर किये जाने की बात भी रखी। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष व्रजेंद्र गुप्ता, दुर्विजय राजपूत, ऋषभ ठाकुर, के के द्विवेदी, मुकेश मिश्रा, विनोद कुमार राजपूत, करुणेश कुमार, प्रह्लाद सिंह राजपूत, जितेंद्र मिश्रा, डॉ. राकेश राजपूत, जवाहर लाल, आदि अतिथिगण समेत सभी ग्रामवासी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...