कन्नौज के आश्रम में साधु को जिंदा जलाया, महंत की गद्दी को लेकर चल रहा था विवाद

Date:

Share post:

बचाओ की आवाज लगाते रहे बाबा; एसपी ने बताया पूरा मामला

कन्नौज, यूथ इंडिया। इत्रनगरी कन्नौज में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। गुरसहायगंज के जलेश्वर आश्रम में मंगलवार की देर रात साधु को जिंदा जला दिया गया। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और साधु को राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटनास्थल का कन्नौज एसपी आनंद कुमार ने निरीक्षण किया है।

गुरसहायगंज के जलेश्वर घाट मंदिर परिसर में एक 20 वर्षीय साधु शिवदास उर्फ शिवम के आग लगने की घटना देर रात हुई। घायल शिवम जलेश्वर घाट आश्रम के महंत रघुवीरदास का चेला है। घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, आनन फानन में गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने घायल शिवम को तिर्वा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

शिवम ने अपने बयान में पांच लोगों के नाम लिए हैं। इनमें नंबरदार के लड़के अनिल, आलोक और साधु रामेश्वर दास, रघुनाथ दास व भोलादास शामिल हैं। शिवम का कहना है कि इन लोगों ने मिलकर आग लगाई थी। पुलिस की शुरुआती जांच में आश्रम के साधुओं के बीच महंत की नियुक्ति का विवाद सामने आया है। पुलिस अधीक्षक कन्नौज के साथ अपर पुलिस अधीक्षक कन्नौज और क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है।

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि साधु को जलाने वाली घटना में फील्ड यूनिट टीम द्वारा साक्ष्य संकलित किए गए हैं। सीसीटीवी फुटेज को देखने से आरोपों की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं हो रही है। घटना की जांच की जा रही है। आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है, लॉ एंड आर्डर की कोई समस्या नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन किया:सोनिया-प्रियंका मौजूद रहीं; प्रियंका बोलीं- हम सेवा की राजनीति वापस चाहते हैं

यूथ इंडिया, रायबरेली। राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है। उनके साथ सोनिया गांधी, बहन प्रियंका...

PM मोदी बोले- शहजादे को वायनाड से हार का डर:कहा- अमेठी से भागकर रायबरेली पहुंचे, मैं इन्हें कहूंगा- डरो मत, भागो मत

यूथ इंडिया, दुर्गापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 3 मई को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर, कृष्णानगर और बोलपुर...

अमेठी छोड़ रायबरेली क्यों गए राहुल गांधी, मजबूरी या जरूरी? क्या है कांग्रेस की रणनीति

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारी को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी उहापोह...

‘चुनावों के चलते अंतरिम जमानत पर कर सकते हैं विचार’, SC ने दिए केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत दिए हैं। कोर्ट ने कहा...