किसान के हत्यारोपी को उम्रकैद की सजा

Date:

Share post:

कोर्ट ने 55 हजार का लगाया जुर्माना, 2017 में किसान को पीट-पीटकर मार डाला था

कन्नौज, यूथ इंडिया: कन्नौज के टड़ारायपुर के रहने वाले किसान की हत्या रात में सोते वक्त उन्हीं के घर की छत पर कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए जिला जज ने 1 आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए उस पर 55 हजार का जुर्माना भी लगा दिया। जबकि 1 अन्य नाबालिग आरोपी की सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में चल रही है।

जिला शासकीय अधिवक्ता मोहम्मद सालिम ने बताया कि सौरिख थाना क्षेत्र के टड़ारायपुर गांव के रहने वाले पातीराम शर्मा 15 मई 2017 की रात खाना खाने के बाद अपनी छत पर जाकर सो गए थे। रात के समय उनकी पत्नी गुड्डी देवी और बेटियों को चीखने की आवाज सुनाई दी, तो उन्होंने छत पर जाकर देखा। जहां 2 लोग मिलकर उनको डंडे और हंसिये से मार रहे थे। शोर मचाने पर वह लोग छत से कूदकर भाग गए। जिन्हें टार्च की रोशनी में गुड्डी देवी और उनकी बेटियों ने पहचान लिया था।

पातीराम को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां से डाक्टरों ने उन्हें कानपुर हैलट के लिए रेफर कर दिया था। जब परिजन उन्हें हैलट लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने पातीराम को मृत घोषित कर दिया था। इस मामले को लेकर 16 मई को गुड्डी देवी ने पड़ोसी ब्रजकिशोर उर्फ पुंदन व 1 नाबालिग के खिलाफ तहरीर देकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवा दी थी। जिसकी सुनवाई करते हुए जिला जज अजय कुमार श्रीवास्तव ने साक्ष्यों और गवाहों के बयानों के आधार पर ब्रजकिशोर उर्फ पुन्दन को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुना दी।

उस पर 55 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माने की राशि अदा न करने पर 6 महीने की अतिरिक्त जेल की सजा भुगतनी होगी। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मोहम्मद सालिम ने बताया कि हत्या अभियुक्त ब्रजकिशोर उर्फ पुंदन का चयन भारतीय सेना में हो गया था। लेकिन इस बीच उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज हो गया था। कोर्ट ने साक्ष्यों के आधार पर उसको दोषी पाया और फिर उसे जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन किया:सोनिया-प्रियंका मौजूद रहीं; प्रियंका बोलीं- हम सेवा की राजनीति वापस चाहते हैं

यूथ इंडिया, रायबरेली। राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है। उनके साथ सोनिया गांधी, बहन प्रियंका...

PM मोदी बोले- शहजादे को वायनाड से हार का डर:कहा- अमेठी से भागकर रायबरेली पहुंचे, मैं इन्हें कहूंगा- डरो मत, भागो मत

यूथ इंडिया, दुर्गापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 3 मई को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर, कृष्णानगर और बोलपुर...

अमेठी छोड़ रायबरेली क्यों गए राहुल गांधी, मजबूरी या जरूरी? क्या है कांग्रेस की रणनीति

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारी को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी उहापोह...

‘चुनावों के चलते अंतरिम जमानत पर कर सकते हैं विचार’, SC ने दिए केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत दिए हैं। कोर्ट ने कहा...