कन्नौज में बिना पंजीकरण के चल रहे हॉस्पिटल

Date:

Share post:

नर्सिंग होम संचालक बोला- 2 साल से बिना कागजों के चला रहा हूं हॉस्पिटल

कन्नौज, यूथ इंडिया। कन्नौज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल अवैध नर्सिंग होम के एक डॉक्टर ने खोलकर रख दी। उसने कैमरे के सामने बताया कि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और छिबरामऊ में 2 साल से बिना रजिस्ट्रेशन नर्सिंग होम चला रहा है। उसके यहां इलाज के लिए मरीजों की खासी भीड़ भी दिखाई दी।

छिबरामऊ के ताजपुर रोड पर जन स्वास्थ्य रक्षा क्लिनिक के नाम से एक नर्सिंग होम संचालित हैं। जिसमें 2 बेड और 2 बेंच पर लिटाकर मरीजों को बोतलें चढ़ाने का काम किया जाता है। इन दिनों वायरल फीवर और डेंगू का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में झोलाछाप डॉक्टरों के यहां भी मरीजों की खासी भीड़ उमड़ रही है। सही इलाज न मिलने के कारण हर दिन बुखार पीड़ित किसी न किसी मरीज की मौत भी हो रही है। ऐसे में ताजपुर रोड पर संचालित एक नर्सिंग होम का बोर्ड देख कर कुछ मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए। बोर्ड पर डॉक्टर सेन का नाम दर्ज था। मीडिया कर्मियों ने मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर से बात की तो उसने कैमरे के सामने बताया कि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और छिबरामऊ में पिछले 2 वर्षों से नर्सिंगहोम चला रहा है। उसने ये भी बताया कि अब तक नर्सिंग होम का उसने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। इसके बावजूद नर्सिंग होम में वह मरीजों को भर्ती कर इलाज करता है।

नहीं पड़ी स्वास्थ्य विभाग की नजर

ऐसे नर्सिंग होम पर पिछले 2 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग के किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी। इस मामले को लेकर जब डिप्टी सीएमओ डॉ. डीपी आर्या से बात की तो उन्होंने कहाकि उन्हें ऐसे किसी नर्सिंग होम की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो एक-दो दिन में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

भाजपा नेताओं पर IPS अफसर को खालिस्तानी कहने का आरोप:ममता बनर्जी ने VIDEO शेयर किया; लिखा- BJP के लिए पगड़ी वाला हर व्यक्ति खालिस्तानी

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संदेशखाली जा रहे भाजपा नेताओं का वीडियो...

विराट-अनुष्का के घर बेटे का जन्म:सोशल मीडिया पोस्ट में बताया- बेटे का नाम अकाय; जन्म के 5 दिन बाद दी जानकारी

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा फिर पेरेंट्स बन गए हैं। 15 फरवरी को अनुष्का...

मेला रामनगरिया में आ रहे भगवान, 21 फरवरी को “सुनो राम कहानी” सुनाएंगे अरुण गोविल

रंग लाया विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी का प्रयास, श्री राम के रंग में रंगेंगी रामनगरिया यूथ इंडिया,...

पाण्डेश्वर महादेव मंदिर में सांई बाबा उर्फ चांद मियां की मूर्ति सनातन धर्म का अपमान: महंत ईश्वरदास

यूथ इंडिया संवाददाता, फर्रुखाबाद। रेलवे रोड स्थित प्राचीन महाभारत कालीन पाण्डेश्वर महादेव मंदिर में सांई बाबा की मूर्ति...