कन्नौज में बिना पंजीकरण के चल रहे हॉस्पिटल

Date:

Share post:

नर्सिंग होम संचालक बोला- 2 साल से बिना कागजों के चला रहा हूं हॉस्पिटल

कन्नौज, यूथ इंडिया। कन्नौज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल अवैध नर्सिंग होम के एक डॉक्टर ने खोलकर रख दी। उसने कैमरे के सामने बताया कि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और छिबरामऊ में 2 साल से बिना रजिस्ट्रेशन नर्सिंग होम चला रहा है। उसके यहां इलाज के लिए मरीजों की खासी भीड़ भी दिखाई दी।

छिबरामऊ के ताजपुर रोड पर जन स्वास्थ्य रक्षा क्लिनिक के नाम से एक नर्सिंग होम संचालित हैं। जिसमें 2 बेड और 2 बेंच पर लिटाकर मरीजों को बोतलें चढ़ाने का काम किया जाता है। इन दिनों वायरल फीवर और डेंगू का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में झोलाछाप डॉक्टरों के यहां भी मरीजों की खासी भीड़ उमड़ रही है। सही इलाज न मिलने के कारण हर दिन बुखार पीड़ित किसी न किसी मरीज की मौत भी हो रही है। ऐसे में ताजपुर रोड पर संचालित एक नर्सिंग होम का बोर्ड देख कर कुछ मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए। बोर्ड पर डॉक्टर सेन का नाम दर्ज था। मीडिया कर्मियों ने मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर से बात की तो उसने कैमरे के सामने बताया कि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और छिबरामऊ में पिछले 2 वर्षों से नर्सिंगहोम चला रहा है। उसने ये भी बताया कि अब तक नर्सिंग होम का उसने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। इसके बावजूद नर्सिंग होम में वह मरीजों को भर्ती कर इलाज करता है।

नहीं पड़ी स्वास्थ्य विभाग की नजर

ऐसे नर्सिंग होम पर पिछले 2 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग के किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी। इस मामले को लेकर जब डिप्टी सीएमओ डॉ. डीपी आर्या से बात की तो उन्होंने कहाकि उन्हें ऐसे किसी नर्सिंग होम की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो एक-दो दिन में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...