27.5 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

पेरिस ओलंपिक: एथलीट के बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, अस्पताल में तोड़ा दम

Must read

पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली युगांडा की एथलीट रेबेका चेप्टेगई (Rebecca Cheptegei) की गुरुवार को दर्दनाक मौत हो गई। रेबेका के बॉयफ्रेंड ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी, जिससे उसका शरीर 75 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गया था। रेबेका को केन्या के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

रेबेका चेप्टेगई (Rebecca Cheptegei) 2024 पेरिस ओलंपिक में 44वें स्थान पर थीं और उनके पास मेडल जीतने की अच्छी संभावना थी। लेकिन उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया। रेबेका चेप्टेगई की हत्या से युगांडा में शोक की लहर है और लोग उनके एक्स बॉयफ्रेंड पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। रेबेका के परिवार और प्रशंसकों को उनकी मौत पर गहरा दुख है और वे न्याय की उम्मीद कर रहे हैं।

दोनों के बीच चल रहा विवाद

दावा किया जा रहा है कि एथलीट (Rebecca Cheptegei) और उसके एक्स बॉयफ्रेंड के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। हालांकि, मामला में अभी जांच चल रही है। चेप्टेगई के पिता जोसफ ने अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग उठाई है।

बता दें कि रेबेका (Rebecca Cheptegei) इससे पहले पिछले साल आयोजित हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 14वें स्थान पर रही थीं। वहीं, साल 2022 में उन्होंने थाईलैंड में आयोजित हुई वर्ल्ड माउंटेन एंड ट्रेल रनिंग चैम्पियनशिप का खिताब जीता था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article