26.2 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

पोस्टमॉर्टम हाउस में लाशों के बीच गंदा काम

Must read

नई दिल्ली। कोलकाता के अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना के बाद अस्पतालों की सुरक्षा पर उठे सवालों के बीच नोएडा से  एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। यहां सेक्टर 94 स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस (Postmortem House) में एक कर्मचारी महिला के साथ संबंध बनाता दिखा। इस दौरान उसका दूसरा साथी वीडियो बनाता रहा। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वहीं सफाई कर्मचारी को नौकरी से हटा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए 2 मिनट 21 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स पोस्टमॉर्टम हाउस (Postmortem House)  के डीप फ्रीजर वाले रूम में एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिख रहा है। वीडियो रिकॉर्ड करने वाला शख्स भी यह कहता सुना जा सकता है कि अब उसका नंबर है। इस कमरे में लाशों को डीप फ्रीजर में रखा जाता है।

इस पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem House)  में कोई भी महिला कर्मचारी तैनात नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि महिला को बाहर से लाया गया था। ऐसे में यह भी सवाल उठता है कि किसी बाहरी शख्स को यहां एंट्री कैसे मिली। कानूनी जरूरतों के मुताबिक सुरक्षित रखे गए शवों के साथ छेड़छाड़ भी हो सकती है। अभी यह साफ नहीं है कि महिला के साथ सहमति से संबंध बनाया जा रहा था या फिर उसके साथ जबरन ऐसा किया गया।

पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem House) में दो सफाईकर्मियों की ड्यूटी प्रतिदिन रहती है। वहीं दोपहर में पोस्टमार्टम के लिए एक एक डॉक्टर और फार्मासिस्ट जाता है। यह वीडियो डॉक्टर और फार्मासिस्ट के पहुंचने से दो घंटे पहले की बताई जा रही है।

पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem House)  के प्रभारी डॉक्टर जैसलाल ने बताया कि वीडियो देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि यह सफाईकर्मी संविदा पर कार्यरत है। इसे नौकरी से निकाल दिया गया है। इस संबंध में दोपहर तक पत्र जारी कर दिया जाएगा। पोस्टमार्टम हाउस में इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए पुलिस से सख्त ऐक्शन की मांग की। एक ट्वीट के जवाब में डीसीपी नोएडा की ओर से कहा गया, ‘उक्त प्रकरण के संबंध में घटना में शामिल एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत मे लेकर पूछताछ की जा रही है। थाना सेक्टर-126 पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।’

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article