25 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

छात्र संसद के पदाधिकारियों ने ली शपथ, विद्यार्थियों में नेतृत्व क्षमता का विकास

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। श्यामनगर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में मंगलवार को छात्र संसद, कन्या भारती, और शिशु भारती के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शासकीय अधिवक्ता श्री कृष्णकांत पाण्डेय, विद्यालय की अध्यक्षा श्रीमती सरिता दुबे, प्रधानाचार्य रामकृष्ण बाजपेई, और श्रीनारायण मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
मुख्य अतिथि कृष्णकांत पाण्डेय जी ने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए उनके दायित्वों को निभाने के लिए प्रेरित किया और उन्हें विद्यालय का नाम गौरवान्वित करने की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि छात्र संसद के माध्यम से छात्रों में नेतृत्व क्षमता का विकास होता है, जो भविष्य में राष्ट्र निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षा सरिता दुबे ने विद्या भारती के विद्यालयों की विशेष छवि पर प्रकाश डाला और कहा कि इन विद्यालयों के विद्यार्थी समाज और राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। प्रधानाचार्य रामकृष्ण बाजपेई ने छात्र संसद के गठन के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि इससे छात्रों में सहयोग, सहकारिता, और अपनत्व की भावना का विकास होता है, जो उनकी शिक्षणेत्तर गतिविधियों में रुचि बढ़ाता है। इस अवसर पर शिशु भारती से काव्या राजपूत (अध्यक्ष), हिमालया सिंह (उपाध्यक्ष), अनन्या सिंह (मंत्री), कृष्णा बाबू (उप मंत्री), कार्तिकेय और कुश यादव (सेनापति), प्रांशु (उप-सेनापति), आयुष्मान और माधव ने शपथ ली। कन्या भारती से अनिका (प्रधानमंत्री), निहारिका (उप प्रधानमंत्री), लक्ष्मी (संसदीय मंत्री) और छात्र संसद से रिंकल कुमार (प्रधानमंत्री), प्रेम शंखवार (उपप्रधानमंत्री), और पार्थ दीक्षित (संसदीय मंत्री) ने शपथ ग्रहण की।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ आचार्य चंदन लाल मिश्रा ने किया, और प्रधानाचार्य श्रीनारायण मिश्र ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सुशील कुमार शुक्ल, जितेन्द्र सिंह, और आलोक दीक्षित सहित कई आचार्य उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article