शुभ मुहूर्त में लखनऊ से राजनाथ सिंह ने किया नामांकन: केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने भी भरा पर्चा, यूपी-उत्तराखंड के CM भी साथ रहे

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को शुभ मुहूर्त में दोपहर 12 बजे लखनऊ से नामांकन दाखिल किया। वहीं आधे घंटे बाद केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने भी नामिनेशन किया। उनके साथ CM योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे।

नामांकन से पहले लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर पहुंचकर राजनाथ सिंह ने जीत का आशीर्वाद मांगा। मंदिर से वह सीधे हजरतगंज पहुंचे। यहां से 2 किमी लंबा रोड शो कर कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल किया।

रोड शो के दौरान समर्थकों ने जगह-जगह राजनाथ पर फूल बरसाकर स्वागत किया। भीषण जाम की स्थिति भी बन गई। जाम में करीब आधा घंटा एक एंबुलेंस फंसी रही। पुलिस ने रास्ता खाली कराकर एंबुलेंस को आगे भेजा।

नामांकन की 29 तारीख क्यों तय हुई, ये है शुभ मुहूर्त
पंडित धीरेन्द्र पांडेय व आचार्य आनंद दुबे के अनुसार, 29 अप्रैल 2024 को पूर्वा आषाढ़ा नक्षत्र है और धनु राशि है। दो दिन पहले 27 और 28 को मूल है, इसलिए ये दिन कतई उचित नहीं है।

29 अप्रैल की खास बात है कि दसवें स्थान पर सूर्य उच्च के हैं और यह दिग्बली बनाने में योगदान देते हैं। गुरु भाग्येश होकर बैठे हैं, जो कॅरिअर को नई ऊंचाई देते हैं। शुक्र दसवें स्थान पर अपने घर चौथे स्थान को देख रहे हैं।

चौथा स्थान जनता का होता है। नवम स्थान पर मंगल-बुध और राहु की युति है। मंगल व गुरु एक दूसरे के घर में हैं यानी एक्सचेंज ऑफ हाउस का नियम लागू हो रहा है। भाग्य और कर्म इससे मजबूत हो रहे हैं।

2019 में सिंह राशि और पूर्वा फागुनी नक्षत्र में किया था नामांकन
लखनऊ के ज्योतिषाचार्य पंडित धीरेन्द्र पांडेय व काशीवासी आचार्य रंगनाथ उपाध्याय ने बताया, 16 अप्रैल 2019 को पूर्वा फागुनी नक्षत्र था और सिंह राशि थी। यह शुक्र का नक्षत्र है। वहीं नवम स्थान पर शुक्र उच्च का था।

दसवें स्थान पर सूर्य उच्च का था। छठे स्थान पर गुरु शनि और केतु की मौजूदगी से शत्रुहंता योग बना था। वहीं दसवें घर का स्वामी मंगल लाभ भाव में था। इसी दुर्लभ योग में तब राजनाथ सिंह ने नामांकन किया था।

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने नामांकन दाखिल किया।
केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने नामांकन दाखिल किया।

आधे घंटे बाद कौशल किशोर ने दाखिल किया पर्चा
राजनाथ सिंह के नामांकन के आधे घंटे बाद केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने भी पर्चा दाखिल किया। वह भी राजनाथ सिंह के साथ रोड शो के साथ पहुंचे। वह मोहनलालगंज सीट से BJP प्रत्याशी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...