जयंत सिन्हा ने राजनीतिक जिम्मेदारी छोड़ने की पेशकश की:नड्डा को लिखा- चुनावी दायित्वों से मुक्त करें; गौतम गंभीर ने भी यही बात कही

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी होने से पहले सांसद स्वेच्छा से राजनीतिक जिम्मेदारियां छोड़ना चाहते हैं। 2 मार्च को सुबह पहले दिल्ली ईस्ट से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सोशल मीडिया पर राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने की बात कही।

इसके बाद दोपहर में हजारीबाग (झारखंड) से सांसद जयंत सिन्हा ने भी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से रिक्वेस्ट की कि उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए। फरवरी में जयंत सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार दिया गया था। जयंत अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा के बेटे हैं।

सिन्हा ने X पर लिखा- मेरा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से निवेदन है कि मुझे चुनावी दायित्वों से मुक्त करें। मैं ग्लोबल क्लाइमेट चेंज से जुड़े भारत और दुनिया में चल रहे काम पर फोकस करना चाहता हूं। मैं पार्टी के इकोनॉमिक और गवर्नेंस से जुड़े काम करता रहूंगा।

बीते 10 साल में मुझे देश और हजारीबाग के लोगों के लिए काम करने का मौका मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जो मौके दिए, उसके लिए आभारी हूं।

गौतम गंभीर ने X अकाउंट पर क्या लिखा…
गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग किया है। उन्होंने जेपी नड्डा से रिक्वेस्ट की कि उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए।

गंभीर ने राजनीतिक जिम्मेदारियां छोड़ने की वजह भी बताई। लिखा- अब वो क्रिकेट से जुड़े अपने कमिटमेंट्स पूरा करना चाहते हैं। गंभीर ने देश सेवा का मौका देने के लिए PM मोदी और अमित शाह का आभार भी जताया।

मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे गंभीर
गौतम गंभीर 22 मार्च 2019 को भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा ने उन्हें दो महीने बाद ही 2019 लोकसभा चुनाव में ईस्ट दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया। गंभीर ने 6 लाख 95 हजार 109 वोट से आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रत्याशी आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराया था। गंभीर को महेश गिरी की जगह टिकट दिया गया था।

गौतम गंभीर को अरुण जेटली ने 22 मई 2019 को भाजपा की सदस्यता दिलाई थी।

गौतम गंभीर को अरुण जेटली ने 22 मई 2019 को भाजपा की सदस्यता दिलाई थी।

वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे
गंभीर ने 2003 से 2016 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। वे 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 की वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वे 2019 में ईस्ट दिल्ली से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते थे। 2008 में अर्जुन पुरस्कार और 2019 में ही उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

दिल्ली से 4 सांसदों के टिकट कटने की अटकलें
सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की गुरुवार-शुक्रवार को हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि नॉन-परफॉर्मर और सक्रिय नहीं रहने वाले सांसदों को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी अपने 400 प्लस टारगेट को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते।

दिल्ली में लोकसभा की सभी 7 सीटों पर भाजपा के सांसद हैं। चर्चा है कि इस बार चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर, नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी और उत्तर-पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस का टिकट कट सकता है। वहीं मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी और परवेश वर्मा का टिकट तय माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...