राम मंदिर से अतिथियों को खास गिफ्ट, रामलला विराजमान का प्रसाद इलायची दाना भी मिला

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित अतिथियों को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रसाद का खास गिफ्ट पैक भेंट किया गया। प्रसाद के पैकेट में मेवे के लड्डू, गुड़ रेवड़ी, रामदाने की चिक्की शामिल थी। इसके साथ अक्षत और रोली भी प्रसाद स्वरूप दी गई। रोली अक्षत की भी विशेष प्रकार की पैकिंग तैयार कराई गई थी। प्रसाद के पैकेट में ‘तुलसी दल’ भी दिया गया। ट्रस्ट की ओर से अतिथियों के लिए करीब 10 हजार से अधिक प्रसाद के पैकेट तैयार करवाए गए थे। प्रसाद में ‘इलायची दाना’ भी दिया गया।

अभी तक रामलला विराजमान के दर्शन के लिए अस्थाई मंदिर में आने वाले भक्तों को इलायची दाना प्रसाद के रूप में दिया जाता था। इसलिए उसे भी प्रसाद में शामिल किया गया है। इसके अलावा कलावा और ‘राम दीया’ भी पैकिंग में शामिल किया गया था, जिसका लोग राम ज्योति जलाने में प्रयोग कर सकते हैं।

कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी

श्रीराम लला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सीएम योगी एक कुशल मेजबान के तौर पर नजर आए। उन्होंने मेहमानों का स्वागत भी किया और मंदिर में सभी तैयारियों को भी परखा। रामलला को देख वो खासे भावुक भी नजर आए। पीएम मोदी के स्वागत के साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए निगरानी के अलावा वो अफसरों को निर्देश देते भी नजर आए। इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनने के साथ ही सभी मेहमान योगी सरकार की मेहमाननवाजी से भी खुश नजर आए।

सीएम योगी मंदिर परिसर में सोमवार को सुबह ही पहुंच गए। उन्होंने वहां मेहमानों का स्वागत किया। बतौर मेजबान सीएम योगी ने राजनीति, कला, खेल, साहित्य, फिल्म जगत, उद्योग एवं विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट अतिथियों का ससम्मान सत्कार किया। उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े रहे इंजीनियरों और श्रमिकों व उनके परिजनों से भी भेंट कर उनका सत्कार किया। साथ ही उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व सारी तैयारियों का भी जायजा लिया।

मेहमानों के बैठने के स्थल से लेकर गर्भ गृह में अनुष्ठान एवं अन्य कार्यक्रमों की पूरी जानकारी ली। पीएम मोदी के मंदिर परिसर में पहुंचने पर सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें रामनामी पटका पहना कर एवं पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। सभी मेहमानों को जन्मभूमि पथ होते हुए मंदिर परिसर में प्रवेश दिलाया गया। उन्हें रामनामी पटका पहनाया गया। इसके बाद निर्धारित स्थान पर बैठाया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन किया:सोनिया-प्रियंका मौजूद रहीं; प्रियंका बोलीं- हम सेवा की राजनीति वापस चाहते हैं

यूथ इंडिया, रायबरेली। राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है। उनके साथ सोनिया गांधी, बहन प्रियंका...

PM मोदी बोले- शहजादे को वायनाड से हार का डर:कहा- अमेठी से भागकर रायबरेली पहुंचे, मैं इन्हें कहूंगा- डरो मत, भागो मत

यूथ इंडिया, दुर्गापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 3 मई को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर, कृष्णानगर और बोलपुर...

अमेठी छोड़ रायबरेली क्यों गए राहुल गांधी, मजबूरी या जरूरी? क्या है कांग्रेस की रणनीति

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारी को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी उहापोह...

‘चुनावों के चलते अंतरिम जमानत पर कर सकते हैं विचार’, SC ने दिए केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बड़ी राहत के संकेत दिए हैं। कोर्ट ने कहा...