PM मोदी ने 2036 ओलिंपिक आयोजन के लिए दावेदारी की:IOC के सेशन में कहा- यह 140 करोड़ देशवासियों का बरसों पुराना सपना

Date:

Share post:

यूथ इंडिया: भारत ने ओलिंपिक खेल की मेजबानी के लिए दावेदारी कर दी है। PM नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 अक्टूबर) को 141वें सेशन में कहा कि भारत अपनी धरती पर ओलिंपिक का आयोजन कराने के लिए बहुत उत्साहित है। साल 2036 में ओलिंपिक यहीं हो, इसके लिए भारत अपनी कोशिशों में कमी नहीं रखेगा। ये 140 करोड़ भारतीयों का बरसों पुराना सपना है।

मोदी ने कहा कि इसके पहले भारत 2029 में होने जा रहे युवा ओलिंपिक के आयोजन भी कराना चाहता है। मुझे भरोसा है कि ​​भारत को इसके लिए IOC की सहमति मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश में IOC का सेशन होना गर्व की बात है।

PM मोदी ने भारत-पाक क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा यह सुनकर हर कोई खुश है कि IOC एक्जिक्यूटिव बोर्ड ने क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल करने की रिक्वेस्ट की है। हमें भरोसा है कि जल्द ही हमें इस दिशा में कोई पॉजिटिव न्यूज मिलेगी।

इसके पहले IOC प्रेसिडेंट थॉमस बाख ने कहा कि मुंबई में 141वें IOC सेशन में आप सभी का स्वागत करना एक बड़े सम्मान की बात है। हम भारत आकर बहुत खुश हैं। भारत एक ऐसा देश है, जो ओलंपिक खेलों सहित कई मायनों में आगे बढ़ रहा है।

नीता अंबानी ने कहा – मुंबई में सेशन की मेजबानी करना सम्मान की बात

IOC मेंबर नीता अंबानी ने कहा कि 40 साल बाद भारत में और पहली बार मुंबई में IOC के इस ऐतिहासिक सेशन की मेजबानी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। PM मोदी भी आज हमारे साथ हैं, इस बात की भी बेहद खुशी है। नीता अंबानी ने PM मोदी से कहा कि आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं। नए भारत के आर्किटेक्ट हैं। खेलों के प्रति आपके समर्थन ने भारत में इस सेशन को हकीकत बना दिया है।

IOC का सेशन कमेटी के सदस्यों की एक अहम बैठक होती है, जिसमें ओलंपिक गेम्स के फ्यूचर को लेकर फैसले लिए जाते हैं। भारत में 40 सालों बाद दूसरी बार IOC का आयोजन हो रहा है। इससे पहले साल 1983 में भारत ने IOC के 86वें सेशन की मेजबानी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...