PM मोदी ने 2036 ओलिंपिक आयोजन के लिए दावेदारी की:IOC के सेशन में कहा- यह 140 करोड़ देशवासियों का बरसों पुराना सपना

Date:

Share post:

यूथ इंडिया: भारत ने ओलिंपिक खेल की मेजबानी के लिए दावेदारी कर दी है। PM नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 अक्टूबर) को 141वें सेशन में कहा कि भारत अपनी धरती पर ओलिंपिक का आयोजन कराने के लिए बहुत उत्साहित है। साल 2036 में ओलिंपिक यहीं हो, इसके लिए भारत अपनी कोशिशों में कमी नहीं रखेगा। ये 140 करोड़ भारतीयों का बरसों पुराना सपना है।

मोदी ने कहा कि इसके पहले भारत 2029 में होने जा रहे युवा ओलिंपिक के आयोजन भी कराना चाहता है। मुझे भरोसा है कि ​​भारत को इसके लिए IOC की सहमति मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश में IOC का सेशन होना गर्व की बात है।

PM मोदी ने भारत-पाक क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा यह सुनकर हर कोई खुश है कि IOC एक्जिक्यूटिव बोर्ड ने क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल करने की रिक्वेस्ट की है। हमें भरोसा है कि जल्द ही हमें इस दिशा में कोई पॉजिटिव न्यूज मिलेगी।

इसके पहले IOC प्रेसिडेंट थॉमस बाख ने कहा कि मुंबई में 141वें IOC सेशन में आप सभी का स्वागत करना एक बड़े सम्मान की बात है। हम भारत आकर बहुत खुश हैं। भारत एक ऐसा देश है, जो ओलंपिक खेलों सहित कई मायनों में आगे बढ़ रहा है।

नीता अंबानी ने कहा – मुंबई में सेशन की मेजबानी करना सम्मान की बात

IOC मेंबर नीता अंबानी ने कहा कि 40 साल बाद भारत में और पहली बार मुंबई में IOC के इस ऐतिहासिक सेशन की मेजबानी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। PM मोदी भी आज हमारे साथ हैं, इस बात की भी बेहद खुशी है। नीता अंबानी ने PM मोदी से कहा कि आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं। नए भारत के आर्किटेक्ट हैं। खेलों के प्रति आपके समर्थन ने भारत में इस सेशन को हकीकत बना दिया है।

IOC का सेशन कमेटी के सदस्यों की एक अहम बैठक होती है, जिसमें ओलंपिक गेम्स के फ्यूचर को लेकर फैसले लिए जाते हैं। भारत में 40 सालों बाद दूसरी बार IOC का आयोजन हो रहा है। इससे पहले साल 1983 में भारत ने IOC के 86वें सेशन की मेजबानी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

रामदेव-बालकृष्ण ने विज्ञापन केस में दूसरा माफीनामा छपवाया:कोर्ट ने कहा था- साइज ऐसा न हो कि माइक्रोस्कोप से पढ़ना पड़े

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। पतंजलि, बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने बुधवार (24 अप्रैल) को अखबारों में एक और...

फर्रुखाबाद में घर से लापता आढ़ती का मिला शव:सिर पर लगा था हेलमेट, बाइक मिली गायब, मंडी में दुकान पर जाने के लिए निकले...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद में एक आढ़ती सोमवार की शाम को घर से निकला था। देर रात तक...

रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार…अमेठी में कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर; राहुल गांधी क्या करेंगे

अमेठी, यूथ इंडिया। कांग्रेस ने अब तक अमेठी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं...

DRDO ने बनाई सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट:स्नाइपर की 6 गोलियां नहीं भेद सकीं; आर्मी चीफ बोले- देश युद्ध में जाने से नहीं हिचकिचाएंगे

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने देश की सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट...