20 पुलिसवालों समेत 24 को 10-10 साल की सजा:रामपुर कोर्ट ने नक्सलियों को सरकारी हथियार सप्लाई करने के मामले में दिया फैसला

Date:

Share post:

यूथ इंडिया: रामपुर के चर्चित कारतूस कांड की 13 साल की सुनवाई और नौ गवाहों की गवाही के बाद आखिरकार 24 दोषियों को दस-दस साल की कैद और 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सहायक शासकीय अधिवक्ता प्रताप सिंह मौर्य ने बताया कि सभी आरोपियों पर सजा समान रूप से चलेगी।

सीआरपीएफ हवलदार विनोद कुमार और वीनेश कुमार को आर्म्स एक्ट में सात सात-साल की सजा और दस-दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई है। इससे पहले कोर्ट ने बृहस्पतिवार को सभी आरोपियों को दोषी करार दे दिया था। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

शुक्रवार दोपहर बाद सभी को जेल से कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें सजा सुनाई गई। उन पर सरकारी धन को नुकसान पहुंचाने, चोरी की संपत्ति को कब्जे में रखने, आपराधिक षड्यंत्र रचने के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत केस चला।  

एसटीएफ को दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने के बाद खुफिया जानकारी मिली थी कि हमले में इस्तेमाल की गईं कारतूस रामपुर से भेजी गई थी। सूचना के आधार पर एसटीएफ लखनऊ की टीम ने रामपुर में 29 अप्रैल 2010 को छापेमारी की थी।

एसटीएफ ने राम रहीम पुल के पास से प्रयागराज निवासी पीएसी के रिटायर्ड दरोगा यशोदानंदन, सीआरपीएफ के हवलदार विनोद कुमार व विनेश को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से 1.75 लाख की नकदी, खोखा, कारतूस व हथियारों का जखीरा बरामद किया था। इसी दिन मुरादाबाद से पीटीसी में तैनात नाथीराम सैनी को भी गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

सत्ता में आने के बाद खत्म होगा मुस्लिम आरक्षण….ये संविधान विरोधी है, तेलंगाना में गरजे सीएम योगी

यूथ इंडिया, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार से तेलंगाना में चुनावी जनसभा और रोड शो किया। इस...

पढ़े-लिखे लोगों में ज्‍यादा है जातिवाद: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल

वाराणसी, यूथ इंडिया। यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को कहा कि जातिवाद शिक्षित लोगों में सबसे...

शहीद कैप्टन की रोती मां संग फोटो पर बढ़ा विवाद

यूथ इंडिया, आगरा। ताजनगरी आगरा के लाल शुभम गुप्ता ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। सरकार ने उनके परिवारीजनों...

राष्ट्र निर्माण में जब सबका साथ होगा तभी सबका विकास संभव : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, यूथ इंडिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में जब सबका साथ होता है,...