32.3 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

बाइक दुर्घटना में घायल दंपत्ति का इलाज न कराने पर आरोप, क्षेत्रीय दरोगा पर लापरवाही के आरोप

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। मोहम्मदाबाद के थाना मेरापुर क्षेत्र के गांव देवरानी निवासी सर्वेश कुमार और उनकी पत्नी गुड्डी देवी ने एक गंभीर सडक़ दुर्घटना के बाद इलाज न मिलने और पुलिस की लापरवाही के आरोप लगाए हैं। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि 26 जून 2024 को सुबह करीब 11 बजे, जब वे अपनी मोटरसाइकिल से एक बीमार रिश्तेदार को देखने जा रहे थे, तब गंगा राम कोल्ड स्टोर के पास एक तेज रफ्तार से आ रहे दो युवकों ने उनकी बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में गुड्डी देवी के सिर में गंभीर चोटें आईं, जबकि सर्वेश कुमार का सीधा हाथ टूट गया और उन्हें भी सिर में चोट लगी।
घटना के तुरंत बाद, पीछे से आ रही 112 नंबर की पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और मोटरसाइकिल सवार युवकों ने अपनी ईको गाड़ी से उन्हें सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। घटना के समय टक्कर मारने वाले युवकों ने सर्वेश और उनकी पत्नी के इलाज का आश्वासन दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया और उनका इलाज नहीं करवाया।
सर्वेश कुमार का आरोप है कि क्षेत्रीय दरोगा ने मामले में लापरवाही बरती। न तो उन्होंने प्राथी की शिकायत पर कार्रवाई की और न ही दुर्घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज की। जब दूसरी पार्टी को 21 जुलाई को बुलाया गया, तब भी दरोगा ने समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन कोई ठोस समाधान नहीं निकला।
पीडि़त के अधिवक्ता द्वारा जब दरोगा से संपर्क किया गया, तो दरोगा ने कहा कि वह दूसरी पार्टी से 14,000 रुपये दिलवा सकते हैं, जबकि सर्वेश कुमार का कहना है कि इलाज में अब तक 50,000 रुपये का खर्चा आया है और आगे भी इलाज जारी रहेगा।
इस घटना से संबंधित आरोपों को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। सर्वेश कुमार और उनकी पत्नी ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है और मांग की है कि उनके इलाज का पूरा खर्चा वहन किया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मामले की जांच की मांग की जा रही है ताकि दोषियों को सजा मिल सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article