भाजपा का मिशन लोकसभा, चार फरवरी से बड़ा अभियान, सीएम, मंत्री, सांसद और विधायकों को मिली जिम्मेदारी

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, लखनऊ। भाजपा मिशन लोकसभा की तैयारियों को लेकर पूरी तरह से जुट गई है। इसको लेकर भाजपा प्रदेश के हर गांव व हर बूथ को मथने जा रही है। पार्टी द्वारा 4 से 11 फरवरी तक घोषित गांव चलो अभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी गांवों व बूथों पर पर 24 घंटे का प्रवास करेंगे। रात्रि विश्राम तक गांवों में ही करेंगे। इन 24 घंटे में चौपाल तथा अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम पार्टी करेगी। शनिवार को विश्वश्वरैया सभागार में प्रदेश भाजपा की गांव चलो अभियान के लिए प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की। 

विकसित भारत के विजन पर गांव वालों से करेंगे संवाद

तय किया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता गांव में प्रवास करेगें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण की योजनाएं तथा विकसित भारत का विजन लेकर गांव, मजरों, टीलो, चौपालों तथा बूथों पर स्थानीय लोगों से चर्चा करेंगे। 

हर बूथ पर 10 फीसदी अधिक वोट लाने का लक्ष्य

पार्टी के राष्ट्रीय सहमहामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश ने कहा कि प्रवास के दौरान वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से सम्पर्क, बूथ समितियों तथा पन्ना प्रमुखों से संवाद, घर-घर सम्पर्क करते हुए विकसित भारत का विजन तथा देश में परिवर्तन के कारकों पर चर्चा करेंगे।  यूपी में इस बार प्रत्येक बूथ पर विगत चुनाव की अपेक्षा 10 प्रतिशत अधिक वोट प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर कार्य करना है।    

आत्मनिर्भर, सामर्थ्यवान भारत भी रहेगा संवाद के केंद्र में

राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि अभियान के तहत देश के 7 लाख गांवों में जनता से 24 घंटे प्रवास के माध्यम से सम्पर्क करना है। उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान बूथ स्तर पर लोगों से सीधे जुड़ने का माध्यम बनेगा और केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ आत्मनिर्भर भारत, विश्व का नेतृत्व करने वाले भारत, चन्द्रमा तथा सूर्य को मापने वाला भारत, सांस्कृतिक, आर्थिक, सामरिक सार्मथ्यवान भारत के साथ जनसंवाद का माध्यम बनेगा।  

30 जनवरी को अभियान के लिए सभी जिलों में कार्यशाला

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि गांव चलो अभियान के लिए 30 जनवरी को प्रदेश के सभी संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यशालाओं के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। अभियान के तहत 1 और 2 फरवरी को मंडल की कार्यशालाएं होंगी। अभियान के तहत ग्राम संयोजक व ग्राम प्रवासी तय किए जाएगें जो डोर टू डोर-मैन टू मैन कनेक्टिविटी की माइक्रोप्लानिंग पर काम करेगें। प्रवास के दौरान स्वच्छता अभियान, शहीदो के परिजनों का सम्मान, खिलाडियों, अधिवक्ताओं, शिक्षको सहित विभिन्न कार्यक्षेत्रों से जुडे़ लोगों से सम्पर्क करना है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...