सरदार पटेल की मूर्ति गिराने पर बरसे अखिलेश यादव, वीडियो पोस्ट कर विभत्स कहा, भाजपा पर हमला 

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एमपी के उज्जैन में सरदार पटेल की मूर्ति गिराने औऱ उसके साथ किए गए तोड़फोड़ को विभत्स बताते हुए भाजपा पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि उज्जैन में मूक-मूरत बनी भाजपा सरकार की पुलिस के सामने, देश को एक करनेवाले सच्चे देश प्रेमी सरदार पटेल जी की मूर्ति के साथ ऐसा वीभत्स व्यवहार बेहद निंदनीय और दंडनीय है। कहा कि इससे पता चलता है कि दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति बनाने का जो दावा भाजपाइयों ने किया था वो केवल राजनीतिक फ़ायदा उठाने की साज़िश भर था।

अखिलेश ने मांग की कि इस वारदात में शामिल हर एक आरोपी को चिन्हित करके तुरंत दंडात्मक कार्रवाई हो। ये किसी राष्ट्र-द्रोह से कम नहीं है। यह भी कहा कि राष्ट्र पुरुषों का सम्मान करना वो क्या जानें जिनका राष्ट्रीय आंदोलन में कोई योगदान नहीं है। मुखबिरों से देशभक्ति की उम्मीद बेमानी है।

गौरतलब है कि उज्जैन के पास माकड़ोन में दो महापुरुषों की मूर्ति को लेकर बुधवार को बवाल हो गया था। सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर एक पक्ष ने हमला करके गिरा दिया जो यहां बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति लगाना चाहते थे। इसके बाद पटेल और आंबेडकर समर्थकों में पत्थरबाजी और आगजनी भी की गई थी।  

पहले सरदार पटेल की मूर्ति को ट्रैक्टर चलाकर गिरा दिया गया। फिर जमकर पथराव हुआ। पटेल की मूर्ति को लकड़ी, ईंट-पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ। अखिलेश यादव ने इसी का वीडियो एक्स पर पोस्ट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। गुजरात में कुछ साल पहले लगाई गई सरदार पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति को भी भाजपा की राजनीतिक साजिश करार दिया। इसके साथ ही मांग की कि पटेल की मूर्ति के साथ इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अखिलेश ने कहा कि यह घटना किसी देशद्रोह से कम नहीं है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग:उतरने की कोशिश में 8 बार लहराया, टेल जमीन से टकराई; 7 लोगों की जान बची

यूथ इंडिया, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में शुक्रवार सुबह हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इसमें सवार पायलट...

पुणे एक्सीडेंट केस: फडणवीस ​​​​​​​बोले- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला:जुवेनाइल बोर्ड ने नरम रुख अपनाया; आरोपी नाबालिग जमानत पर, बिल्डर पिता सहित 5 गिरफ्तार

यूथ इंडिया, पुणे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के पोर्श कार एक्सीडेंट मामले पर कोर्ट...

फर्रुखाबाद: अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर 25-मई को होगा पुर्नमतदान:युवक ने 8 वोट डालने का बनाया था वीडियो, सपा प्रमुख समेत कई नेताओं...

यूथ इंडिया, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा की अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में...

चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सोनू सिंह ने ज्वाइन की सपा, 2019 में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर

यूथ इंडिया, लखनऊ। छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बाहुबली...