मार्च 2024 से लखनऊ में बनने लगेगी ब्रह्मोस मिसाइल: राजनाथ सिंह

Date:

Share post:

लखनऊ, यूथ इंडिया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को लखनऊ में कहा कि फरवरी-मार्च 2024 से लखनऊ की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनने का कार्य आरंभ हो जाएगा। डीआरडीओ का कार्य भी जल्द पूरा होगा और जिसके कारण लखनऊ वासियों को उसका लाभ मिलेगा।

रक्षामंत्री गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर जिस तरह से कार्य चल रहा है, दिसंबर तक पूरा हो जाएगा और जो कार्य शेष रहेगा वह चलता रहेगा। जो सुविधा यहां पर दी जा रही हैं ट्रेन आने में यदि देर है समय ज्यादा लगता है तो आप रेलवे स्टेशन जाकर एयर कंडीशन व्यवस्था में जाकर आराम से इंतजार कर सकते हैं और खाने-पीने की व्यवस्था भी रहेगी। इसके अलावा कमर्शियल कंपलेक्स का भी निर्माण कार्य चल रहा है। वह भी संतोषजनक स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में 11 फ्लाईओवर बन चुके हैं और 11 और स्वीकृत हैं जिन पर काम होना बाकी है। यातायात के सुगम संचालन के लिए 2.6 किमी लम्बाई व 269.81 करोड की लागत से खुरर्मनगर चौराहे पर फ्लाईओवर का तथा 1.86 किमी की लम्बाई व 170. 60 करोड की लागत से मुंशीपुलिया फ्लाईओवर का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। दोनों फ्लाईओवर का निर्माण माह दिसम्बर या जनवरी तक पूर्ण हो जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि अवध चौराहे पर जाम मुक्ति के लिए अंडरग्राउंड निर्माण कार्य के लिए सर्वेक्षण चल रहा है। पहले की तुलना में लखनऊ वासियों को भी कुछ बदला-बदला नजर आ रहा होगा और धीरे-धीरे दो से तीन साल में और निखरा हुआ लखनऊ लोगों को नजर आएगा। रेलवे के सभी कर्मचारी इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

इस दौरान एमएलसी मुकेश शर्मा, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल, नगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, दिवाकर त्रिपाठी, डॉ. राघवेंद्र शुक्ला और लोक निर्माण विभाग, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फर्रुखाबाद: आर्ट ऑफ लिविंग हैप्पीनेस कोर्स का समापन

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। पांचाल घाट स्थित श्री श्री गुरुकुल में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तत्वाधान में...

लखनऊ में कौवे का रेस्क्यू:पतंग में फंसकर पेड़ पर लटका; फायर ब्रिगेड हाइड्रोलिक मशीन लेकर पहुंचा, उतारा और पानी पिलाकर उड़ा दिया

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ में कौवे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। वह पेड़...

यूपी के तीन करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जमा सिक्योरिटी पर मिलेगा 303 करोड़ का ब्याज

यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन ने प्रदेश के 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है।...

राहुल गांधी ने फिर कसा ‘सूट बूट’ वाला तंज, नरेंद्र मोदी को बताया एक लाख का सूट पहनने वाला प्रधानमंत्री

रायबरेली, यूथ इंडिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं रायबरेली से पार्टी के प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि...