27.5 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

यौन शोषण का जिक्र आते ही मंच पर रो पड़े बृजभूषण

Must read

गोंडा। यूपी के बाहुबली नेता और भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan) का अलग ही रूप गुरुवार को देखने को मिला। गोंडा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जब उनके ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों की चर्चा हुई तो बृजभूषण शरण सिंह रो पड़े। उनकी दोनों आंखें आंसुओं से भर गईं। कंधे पर लटकाए सफेद गमछे से आंसुओं को गिरने से रोकने के लिए कई बार पोछते रहे। जब खुद बोलने पहुंचे तो अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई भी दी। कहा कि मैंने उसी समय कहा था कि मेरे खिलाफ षड्यंत्र कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा की साजिश थी।

बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan) निजी विद्यालय में आयोजित स्मार्टफोन और टेबलेट वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। मंच से लोगों को एमएलसी अवधेश सिंह सम्बोधित कर रहे थे। एमएलसी ने बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों की तरफ से लगे आरोपों का जिक्र कर दिया। कहा कि पूर्व सांसद पर लगाए गए आरोप फर्जी हैं। यह सुनते ही मंच पर बैठे बृजभूषण शरण सिंह भावुक हो गए और उनके आंखों से आंसू छलक पड़े। उनकी दोनों आंखें आंसुओं से भर गईं। गमछे से आंसुओं को पोछने की कई बार कोशिश करते भी वह दिखाई दिए।

इसके बाद जब बृजभूषण (Brij Bhushan) खुद बोलने पहुंचे तो निशाने पर कांग्रेस को ले लिया। महिला पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात और चुनाव लड़ने की चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि मैं पहले ही कहता था कि मेरे खिलाफ कांग्रेस वालों ने साजिश रची थी। बृजभूषण ने हरियाणा के कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा का नाम लेते हुए कहा कि इन लोगों ने ही मेरे खिलाफ साजिश रची थी।

बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan) के भावुक होने के पीछे माना जा रहा है कि भाजपा से साइडलाइन कर देना है। बृजभूषण शरण सिंह पहले भी मीडिया से कहा था कि उन्हें इस बात का मलाल है कि पार्टी उन्हें दुबारा मौका नहीं देगी। उन्होंने कहा था कि बीजेपी में उनका चैप्टर अब खत्म हो गया है। महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों के कारण ही भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह को इस बार लोकसभा के लिए टिकट नहीं दिया था। हालांकि उनकी जगह बेटे को भाजपा ने मैदान में उतारा और वह जीतकर सांसद भी बन गए हैं।

महिला पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन गंभीर आरोपों के चलते उनके खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मामला दर्ज किया गया था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article