27.5 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोगों की मौत

Must read

साओ पाउलो। ब्राजील के माटो ग्रोसो राज्य में अमेजन के वर्षावन के निकट अपियाकास शहर में दोहरे इंजन वाले एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) होने से पांच लोगों की मौत हो गयी।

ब्राजील के ग्लोबोन्यूज नेटवर्क ने मिलिटराइज्ड पुलिस के हवाले से शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को हुए इस हादसे में मारे गये लोगों की पहचान कृषि व्यवसाय के मालिक एवं यूनियन स्पोर्ट्स क्लब तथा एक फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष अर्नी स्पियरिंग, उनके दो पोते, उनकी कंपनी का एक कर्मचारी और पायलट के रूप में की गयी है।

समाचार एजेंसी के अनुसार, सात लोगों की क्षमता वाला किंग एयर का यह दोहरे इंजन वाला विमान विशेष पौसाडा अमेजॉनिया फिशिंग लॉज से रोंडोनोपोलिस शहर की ओर जा रहा था, तभी यह दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया और जमीन से टकाराते ही उसमें विस्फोट हो गया।

ब्राजील की वायुसेना ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एयरोनॉटिकल एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन एंड प्रिवेंशन सेंटर के विशेषज्ञों को अपियाकास भेजा गया है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दक्षिण-पूर्वी साओ पाउलो राज्य के विन्हेडो शहर में एयर कैरियर वोएपास द्वारा संचालित विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने विमान में सवार सभी 62 लोग मारे गये थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article