सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी थी ट्रैक्टर

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर पैर गोली मारकर पकड़ लिया। दोनों आरोपियों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। शनिवार रात खनन माफिया ने सिपाही की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी।

सिपाही पुलिस टीम के साथ खनन माफिया को पकड़ने पहुंचा था। पुलिस को देखते ही खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागने लगा। सिपाही जीप से उतर कर गया और खनन माफिया को रोकने लगा। इससे खनन माफिया भड़क गया।

उसने सिपाही पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ा दी। वारदात के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गया। पुलिसकर्मियों ने घायल सिपाही को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां 3 घंटे बाद सिपाही की मौत हो गई। घटना थाना नवाबगंज के नगला चंदन गांव की है।

आरोपी प्रदीप यादव चंदन नगला का रहने वाला है। वहीं दूसरा आरोपी भूपेंद्र यादव मेरापुर थाना क्षेत्र के नगला लाहौरी का निवासी है। भूपेंद्र यादव पर 2022 में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक मुकदमा दर्ज है।

एनकाउंटर के बाद दोनों हत्यारोपियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके पैर में गोली लगी है।
एनकाउंटर के बाद दोनों हत्यारोपियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके पैर में गोली लगी है।

2021 बैच का सिपाही था रोहित
बिजनौर के थाना चांदपुर के गांव दरवर निवासी सिपाही रोहित (24) 2021 बैच का सिपाही था। नवाबगंज थाने में उसकी ​​​​​​तैनाती ​थी। दो भाइयों में रोहित छोटा था। बड़ा भाई सचिन जेल पुलिस में कॉन्स्टेबल है। उसकी तैनाती इटावा में है। रोहित की शादी अभी नहीं हुई थी।

ये सिपाही रोहित की फोटो है।
ये सिपाही रोहित की फोटो है।

SP विकास कुमार ने बताया कि रोहित नाइट ड्यूटी पर था। शनिवार रात 9 बजे पुलिस को मुखबिर से नगला चंदन में मिट्‌टी के अवैध खनन की सूचना मिली। इस पर सब-इंस्पेक्टर संतोष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस को देखकर खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागने लगा। उसे पकड़ने के लिए सिपाही रोहित जीप से उतर गए। बाकी सिपाही जीप में ही बैठे रहे। रोहित ने खनन माफिया को पकड़ने की कोशिश की। इससे गुस्साए खनन माफिया ने ट्रैक्टर-ट्रॉली रोहित के ऊपर चढ़ा दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

अस्पताल में सिपाही का 3 घंटे इलाज चला। इसके बाद मौत हो गई।
अस्पताल में सिपाही का 3 घंटे इलाज चला। इसके बाद मौत हो गई।

जब तक अन्य पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते, तब तक खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग गया। इसके बाद साथी पुलिसकर्मी सिपाही को शहर के निजी अस्पताल पहुंचे। वहां इलाज के दौरान सिपाही की मौत हो गई। पुलिस की सूचना पर सिपाही के घरवाले पहुंच गए हैं। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा।

सिपाही के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।
सिपाही के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

पुलिस बोली- जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी
वारदात की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संजय सिंह, CO अमृतपुर रवींद्रनाथ राय, सीओ कायमगंज सहित कई थानों की फोर्स पहुंची। आस-पास के लोगों से अ‌फसरों से पूछताछ भी की।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया- वारदात के बाद खनन माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गया था। उसकी शिनाख्त कर ली गई है। जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सिपाही का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

लखनऊ के देवपुर पारा में एक मकान में लगी आग:11 लोग झुलसे, बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुआ

यूथ इंडिया, लखनऊ। लखनऊ के देवपुर पारा में स्थित संतोषी नगर में एक मकान में आग लग गई।...