फर्रुखाबाद में बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने दर्ज की जीत:2678 वोटों से सपा के नवल किशोर शाक्य को दी शिकस्त

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने 2678 वोटों से जीत दर्ज है। वहीं दूसरी तरफ सपा के नवल किशोर शाक्य के खिलाफ मुकाबला था। मुकेश राजपूत ने तीसरी बार लगातार जीत दर्ज की है। पहले सपा के प्रत्याशी नवल किशोर आगे रहे।

फर्रुखाबाद लोक सभा सीट पर परिस्थितियों के सही रहने के बाद जब 27वें में राउंड का रिजल्ट आया तो अचानक हलचल तेज हो गई। इसके बाद 32 वा राउंड आते-आते जमकर हो हल्ला होने लगी। इसके बाद सपा के भोजपुर विधानसभा के एजेंट जब बाहर निकले तो प्रशासन पर तीन बूथ की काउंटिंग नहीं करने का आरोप लगाते हुए विरोध में नारेबाजी करते हुए बाहर धरने पर बैठ गए।

शाम 7:50 पर मतगणना काउंटिंग स्थल से सपा प्रत्याशी डॉक्टर नवल किशोर शाक्य बाहर निकले। प्रशासन पर धांधली करते हुए 27 वे राउंड से गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए 5913 वोट एकाएक भाजपा प्रत्याशी के बढ़ाने का आरोप लगाया। जिसके बाद सपा प्रत्याशी ने प्रेक्षक दीपक कुमार मीणा, मतगढ़ना प्रेक्षक अमरदीप कौर से मुलाकात कर पुन: मतगणना कराने का पत्र सौंपा।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए बोले की अब वह कायमगंज विधानसभा की बजाय पूरे जिले की पुनः मतगणना की मांग करते हैं। वह कम से कम 8000 वोटो से जीत रहे थे उन्हें जानबूझकर प्रशासन ने हरवाने का काम किया है। चुनाव आयोग बा परीक्षक गानों को पत्र देकर पुनः रिकाउंटिंग की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय में जाने का भी दरवाजा खुला है।

फर्रुखाबाद में रिजल्ट को लेकर सपा-भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। रिजल्ट में देरी होने पर सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाए। जिसके बाद विवाद बढ़ गया। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया। आंसू गैस के गोले छोड़कर उपद्रवियों को खदेड़ा। अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है, फर्रुखाबाद में बिजली काट के जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन सपा के जीतते हुए प्रत्याशियों को हराने में लगा है। चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान लेकर सही परिणाम घोषित करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...