अयोध्या में सपा के अवधेश प्रसाद जीते:50 हजार से अधिक वोटों से हारे भाजपा के लल्लू सिंह, नहीं बना पाए हैट्रिक

Date:

Share post:

अयोध्या, यूथ इंडिया। फैजाबाद लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद 50 हजार से अधिक वोटों से जीत गए। सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद 5,27,005 वोट मिले। जबकि BJP प्रत्याशी लल्लू सिंह 4,72,222 वोट मिले हैं।

फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा है। चार अयोध्या जिला और एक दरियाबाद विधानसभा बाराबंकी जिले में है। दरियाबाद विधानसभा की मतगणना बाराबंकी में हुई।

भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के आवास और कैंप कार्यालय पर पसरा सन्नाटा।
भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के आवास और कैंप कार्यालय पर पसरा सन्नाटा।
अयोध्या में मतगणना के दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।
अयोध्या में मतगणना के दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।

सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नीतीश कुमार व आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। वहीं मतगणना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम है।

सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

13 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतगणना के दौरान होगा। मुख्य रूप से भाजपा के लल्लू सिंह व इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद आमने-सामने है। इसके अलावा बसपा से सच्चिदानंद पांडे चुनावी मैदान में है।

अयोध्या विधानसभा की 29 राउंड, बीकापुर व मिल्कीपुर में 30-30 राउंड, रुदौली में 27 राउंड व गोसाईगंज में 32 राउंड की होगी मतगणना, लोकसभा क्षेत्र में 11 लाख 39 हजार 822 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

थ्री लेयर में मतगणना स्थल की सुरक्षा
मतगणना स्थल पर थ्री लेयर की सुरक्षा के चक्रव्यूह को इनर काडर, मिडिल काडर और आउटर काडर में बांट दिया गया है। इनर काडर में पैरामिलिट्री फोर्स रहेगी। मिडिल काडर में PAC के जवान तैनात रहेंगे और आउटर काडर में सिविल पुलिस की तैनाती की जाएगी। सुरक्षाकर्मी हमेशा मुस्तैद रहेंगे।

200 मीटर दूर खड़े होंगे वाहन
स्ट्रॉन्ग रूम समेत पूरे मतगणना स्थल को CCTV से लैस कर दिया गया है। मतगणना स्थल पर आने वाले लोगों के वाहन 200 मीटर दूर ही खड़े किए जाएंगे। पुलिस अफसर और जिला निर्वाचन अधिकारी बीच-बीच में निरीक्षण कर तैयारियों को परखेंगे।

ये चीजें मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे
मतगणना केंद्र के अंदर जाने वालों की बाकायदा चेकिंग की जाएगी। अंदर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। यदि कोई मोबाइल लेकर आएगा तो उसे मतगणना स्थल के बाहर ही रखना होगा। इसी तरह हथियार, ज्वलनशील पदार्थ ले जाना भी प्रतिबंधित रहेगा।

प्रत्याशी और इलेक्शन एजेंट्स को ही मिलेगी एंट्री
मतगणना स्थल पर सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतगणना के इनर सर्किल में सिर्फ प्रत्याशी और उनके इलेक्शन एजेंट ही जा सकेंगे। मतगणना कर्मियों के अलावा मतगणना ड्यूटी में लगे अधिकारी भी यहां जा सकेंगे। इसके अलावा इनर सर्किल में बाकी किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी।

विजय जुलूस निकालने पर होगी कार्रवाई
जीतने वाला प्रत्याशी और उसके समर्थकों के विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध होगा। मतगणना स्थल के आसपास भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी। इसके लिए पुलिस ने विशेष प्रबंध किए हैं। पुलिस की ओर से काउंटिंग वाले दिन सुबह 5 बजे से ही पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...