पुणे एक्सीडेंट केस: फडणवीस ​​​​​​​बोले- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला:जुवेनाइल बोर्ड ने नरम रुख अपनाया; आरोपी नाबालिग जमानत पर, बिल्डर पिता सहित 5 गिरफ्तार

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, पुणे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के पोर्श कार एक्सीडेंट मामले पर कोर्ट के फैसले पर हैरानी जताई है। फडणवीस ने मंगलवार (21 मई) को कहा कि पुणे में दो लोगों की मौत की घटना परेशान करने वाली है। दो लोगों की मौत के बावजूद जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने नरम रुख अपनाया।

फडणवीस ने कहा- पुणे पुलिस ने बोर्ड को दिए अपने एप्लिकेशन में कहा था आरोपी के उम्र 17 साल और 18 महीने है। हालांकि, उसने लग्जरी कार पोर्श से दो लोगों को टक्कर मारी, जिससे दोनों की मौत हो गई। इस जघन्य अपराध के लिए नाबालिग आरोपी के साथ वयस्क की तरह पेश आना चाहिए।

हालांकि, बोर्ड ने एप्लिकेशन को अनदेखा किया और आरोपी को 15 दिन तक समाज सेवा करने और निबंध लिखने की शर्त पर जमानत दे दी। जुवेनाइल बोर्ड का फैसला हैरान करने वाला था। इसके कारण लोगों में आक्रोश और बढ़ गया।

फडणवीस ने ये बातें पुणे पुलिस कमिश्नर ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं। इससे पहले डिप्टी सीएम ने मामले की जांच को लेकर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार और अन्य सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की।

200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कार चला रहा था आरोपी
पुणे में 19 मई को एक नाबालिग ने अपनी पोर्श कार से बाइक सवार दो IT इंजीनियर्स युवक-युवती को टक्कर मारी थी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी नाबालिग 12वीं की परीक्षा पास करने पर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करके लौट रहा था। वह शराब के नशे में करीब 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कार चला रहा था।

जुवेनाइल बोर्ड ने आरोपी नाबालिग को 15 घंटे के अंदर जमानत दे दी थी। वह पुणे के नामी बिल्डर का बेटा है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक्सीडेंट के बाद लोगों ने नाबालिग और उसके दोस्त को पकड़ लिया और पिटाई की थी।
एक्सीडेंट के बाद लोगों ने नाबालिग और उसके दोस्त को पकड़ लिया और पिटाई की थी।

आरोपी के पिता सहित 5 लोग गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी के पिता सहित 5 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। FIR के मुताबिक, नाबालिग के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था। यह जानने के बावजूद उसके पिता ने उसे लग्जरी कार चलाने दे दी। बिल्डर को यह भी पता था कि उसका बेटा शराब पीता है, फिर भी उसे पार्टी में शामिल होने की इजाजत दी।

पुलिस ने जिन अन्य 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें पुणे के कोजी रेस्टोरेंट के मालिक का बेटा नमन प्रल्हाद भूतड़ा, उसका मैनेजर सचिन काटकर, ब्लैक क्लब होटल के मैनेजर संदीप सांगले और उसका स्टाफ जयेश बोनकर शामिल है। इन पर नाबालिग आरोपी को शराब परोसने का आरोप है।

प्रल्हाद भूतड़ा, सचिन काटकर और संदीप सांगले को 21 मई को कोर्ट में पेश किया गया था। तीनों को 24 मई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। कोजी रेस्टोरेंट और ब्लैक क्लब होटल को सील कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश के रहने वाले थे मृतक युवक-युवती

कार से टक्कर के बाद अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा की मौके पर ही मौत हो गई थी।
कार से टक्कर के बाद अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा की मौके पर ही मौत हो गई थी।

एक्सीडेंट में जान गंवाने वाले युवक अनीश अवधिया मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के बिरसिंहपुर और युवती अश्विनी कोष्टा जबलपुर की रहने वाली थी। दोनों एक पार्टी से लौट रहे थे।​​​​​​, जब पोर्श कार ने उन्हें टक्कर मार दी।

लोगों ने बताया कि कार की टक्कर से बाइक सवार लड़की हवा में कई फीट उछलकर जमीन पर आ गिरी थी। युवक पास खड़ी दूसरी कार में जा टकराया था। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...