फर्रुखाबाद: अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर 25-मई को होगा पुर्नमतदान:युवक ने 8 वोट डालने का बनाया था वीडियो, सपा प्रमुख समेत कई नेताओं ने उठाया था सवाल

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा की अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में 25 मई को दोबारा मतदान होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी आयुष चौधरी ने बताया कि 13 मई को अलीगंज में मतदान कराया गया था। रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद आयोग ने दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया है। जिसके तहत मतदेय स्थल संख्या 343 पर शनिवार को 25 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे मतदान होगा।

मतदान पार्टी 24 मई 11 बजे मतदेय स्थल के लिए प्रस्थान करेगी। 25 मई शनिवार को दोबारा मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपैट समेत अन्य सील्ड अभिलेखों को कृषि उत्पादन मंडी समिति में बने स्ट्रांग रूम में जमा करा दिया जाएगा। 4 जून को सुबह 8 बजे से कृषि उत्पादन मंडी समिति में मतगणना होगी।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. नवल किशोर शाक्य ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी शिकायत।
समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. नवल किशोर शाक्य ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी शिकायत।

8 वोट डालने का वीडियो बनाया

अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर फर्जी मतदान का वीडियो सामने आया था। वीडियो में बूथ संख्या-343 खिरिया पमारान में एक लड़का बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राजपूत के पक्ष में 8 वोट डालने का वीडियो बनाता है। एक के बाद एक फर्जी मतदान करता है। इस वीडियो के वायरल होने पर जिला प्रशासन ने एटा के थाना नया गांव में एफआईआर दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

वीडियो में फर्जी वोट डालते हुए दिखाई दे रहा युवक खिरिया पमारान के प्रधान अनिल ठाकुर का बेटा राजन सिंह ठाकुर के रूप में पहचान हुई थी। फर्रुखाबाद लोकसभा क़े समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. नवल किशोर शाक्य ने मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, एटा और फर्रुखाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी से की। साथ ही दोबारा मतदान कराने की मांग उठाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए अलीगंज क़े एसडीएम प्रतीत त्रिपाठी ने नायगांव थाना में आईपीसी की धारा 171 एफ, 419 व आईटी एक्ट की धारा 66 एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132, 136, 128 क़े तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई।

निर्वाचन आयोग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया
वीडियो पर राहुल गांधी और सपा प्रमुख समेत कई नेताओं ने सवाल उठाकर निर्वाचन आयोग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया था। अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर लिखा, अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो कार्रवाई जरूर करे। नहीं तो, भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।अखिलेश यादव ने 17 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया है, लेकिन सोशल मीडिया पर पूरा वीडियो वायरल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...