10 मिनट में केसीसी बनाने वाला पहला जिला बना फर्रुखाबाद:सीएम योगी ने कहा- 2017 से पहले तो बीमारू राज्य था उ.प्र.

Date:

Share post:

281 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

यूथ इंडिया एजेंसी, फर्रुखाबाद। फर्रखाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ निर्धारित समय से 20 मिनट पहले पहुंचे। हेलीपैड पर सदर विधायक मेजर सुनील दत्त ​​द्विवेदी सहित सांसद मुकेश राजपूत ने स्वागत किया। वह कार से मंच पर पहुंचे। इस दौरान पंडाल में बैठे लोगों की तरफ हाथ हिलाकर उनका स्वागत ​किया। सीएम ने 288.24 करोड की परियोजनाओं को लोकार्पण किया। सांसद मुकेश राजपूत को बीते चुनाव के सापेक्ष अ​धिक मतों से ​जिताने की बात कही।

सीएम के मंच पर पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगने शुरू हो गए। भाजपा के पदाधिकारियों ने सीएम ​को अपना परिचय दिया। जनसभा को संबो​धित करते हुए सीएम ने कहा फर्रुखाबाद ही नहीं पूरे प्रदेश में विकास हो रहा है। भाजपा सबका साथ सबका विकास करने का कार्य करती है एवं देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि संकिसाधाम का विकास हो रहा है। नीम करोली के लिए कार्य योजना मांगी है। गंगा के लिए कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा फर्रुखाबाद देश का ऐसा पहला जिला बना है, जहां दस मिनट में किसान का किसान क्रेडिट कार्ड बना है। मोदी के सपनों को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है।

इस दौरान सीएम ने 288.24 करोड की परियोजनाओं को लोकार्पण किया।

एक्सप्रेस वे के लिए चल रहा कार्य
सीएम ने कहा गंगा एक्सप्रेस के लिए सर्वे का कार्य चल रहा है। फर्रुखाबाद के लोगों को गंगा एक्सप्रेस वे के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेश से जोड़ा जाएगा। कानपुर की तर्ज पर यहां विकास किया जागएा। कहा कि फर्रुखाबाद के ब्रह्मदत्त द्विवेदी को कौन भूल सकता है। ऐसा सपूत था, जिसने समाजवादी पार्टी के चीरहरण को रोका था। कहा कि प्रदेश में बेटियां सुर​​क्षित है। 2017 से पहले यह बीमारू राज्य था। पहले लोग यूपी को देश के विकास में रुकावट मानते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

पहले जाति की होती थी चर्चा- सीएम
यूपी में पहले जाति की चर्चा होती थी। किसान, विकास आदि की चर्चा नहीं होती थी। 7 वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने कार्य किया है। लोगों को छत दी है। गरीबों के घर में शौचालय बने। तीन करोड़ शौचालय बनाए गए हैं। आयुष्मान योजना चल रही है। अब फैमिली कार्ड जारी करने जा रहे हैं। इस कार्ड से आवास, राशन कार्ड सहित अन्य सुविधाएं देने का कार्य करेगा। इससे बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 40 लाख निवेश के प्रस्ताव धरती पर उतरेंगे। तो एक करोड़ से अ​धिक नौजवानों को रोजगार मिलेगा। कहा कि नोएडा की तर्ज पर एक शहर विकसित हो रहा है। उससे भी फर्रुखाबाद को जोड़ा जाएगा। हम समस्याओं पर नहीं समाधान पर विश्वास करते हैं।

आयोध्या में बना राम मंदिर
सीएम ने कहा हमे 7 मार्च को आना था। मुकेश राजपूत सहित अन्य जनप्रतिनि​​​धियों ने बताया कि फर्रुखाबाद से अयोध्या जा रहे हैं। इस पर वह कार्यक्रम टल गया। अच्छा लगा कि यहां के लोग जनप्रतिनि​धियों के साथ आयोध्या गए। जब गलत सरकार आती है तो गोलियां चलती है। अच्छी सरकार आती है तो राम भक्तों को सिर पर बैठाती है। गंगा एक्सप्रेस वे को फर्रुखाबाद तब लाने का कार्य कर रहा है। एक वोट सुनहरा भविष्य देने का कार्य करेगा।

2017 से पहले तो बीमारू राज्य उ.प्र.
यह माहौल जो बदला है वह प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में बदलाव हो रहा है। 2014 ने पहले योजनाओं का लाभ चेहरा देखकर दिया जाता था। पहले कर्फ्यू लगते थे, लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं है। सुरक्षा का बेहतर बातावरण बन रहा है। 2017 से पहले तो बीमारू राज्य था। वह प्रदेश देश में अर्थव्यवस्था के नाम पर दूसरे स्थान पर है। देश के अंदर जो 10 वर्ष में परिवर्तन हुआ है। उससे ही आगे बढ़े हैं। देश वासियों का संकल्प है विकसित बनाना। इसके लिए प्रदेश विकसित बने। फर्रुखाबाद विकसित बने। नगर निकाय विकसित बने।

देश से मोदी सरकार के लिए आ रही आवाज
सीएम ने मंच से कहा कि देश में लोगों की आवाज आ रही है मोदी सरकार। उन्होंने लोगों से पूछा मोदी सरकार फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा 288 करोड़ तो होली का उपहार है। गंगा एक्सप्रेस वे का ​​शिलान्यास करने फिर आएंगे। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा सांसद मुकेश राजपूत को बीते चुनाव के सापेक्ष अ​धिक से अ​धिक वोट से जिताना है। इस दौरान जय श्रीराम ने नारे लगाए। वहीं ओडीओपी योजना के तहत छपाई के बारे में सीएम को जानकारी दी गई।

यह लोग रहे मौजूद
मंच पर सांसद मुकेश राजपूत, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर, अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य, भाजना जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव सहित अन्य पदा​धिकारी मंच पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...