कानपुर आईआईटी में एमटेक छात्र ने फांसी लगाकर जान दी, एक महीने में आत्महत्या की दूसरी घटना

Date:

Share post:

आईआईटी कानपुर में बुधवार रात एमटेक द्वितीय वर्ष के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। परीक्षा में तीन बार फेल होने पर आईआईटी प्रबंधन ने छात्र को टर्मिनेट कर दिया था। जिस कारण वह तनाव में था।

यूथ इंडिया, कानपुर। आईआईटी में बुधवार रात एमटेक द्वितीय वर्ष के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। परीक्षा में तीन बार फेल होने पर आईआईटी प्रबंधन ने छात्र को टर्मिनेट कर दिया था। जिस कारण वह तनाव में था। सूचना पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने शव को देर रात हैलट स्थित मॉर्च्यूरी भिजवा दिया। 
कंकड़खेड़ा मेरठ निवासी नेमचन्द्र मीना का बेटा विकास मीना एमटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था। विकास कम्प्यूटर साइंस से पढ़ाई पूरी कर रहा था। कल्याणपुर इंस्पेक्टर धनंजय पाण्डेय ने बताया कि बुधवार की रात लगभग 11:30 बजे आईआईटी प्रबंधन से सूचना मिली की विकास ने फांसी लगा ली है। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तो हॉस्टल के कमरे में छात्र का शव लटका मिला। इंस्पेक्टर कल्याणपुर धनंजय पाण्डेय ने बताया कि  जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि विकास मीना तीन बार परीक्षा में फेल हो गया था। जिस कारण आईआईटी ने उसे टर्मिनेट कर दिया था। पढ़ाई का तनाव पहले से था और उसके बाद इस तरह की कार्रवाई से वह पूरी तरह से टूट गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आईआईटी प्रबंधन की तरफ से छात्र को टर्मिनेशन लैटर भी दे दिया गया था। 
परिवार को दी सूचना 
इंस्पेक्टर कल्याणपुर के मुताबिक आईआईटी प्रबंधन की तरफ से परिजनों को मेरठ में सूचना दे दी गई थी। उसके बाद पुलिस की तरफ से भी उन्हें सूचना दी गई है। छात्र के परिजन मेरठ से कानपुर आने के लिए निकल चुके हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि परिवार की तरफ से यदि कोई तहरीर दी जाती है तो उसी के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...