विकसित भारत संकल्प यात्रा: 50 दिन में जुड़े 10 करोड़ लोग, अनुराग ठाकुर बोले- विकसित भारत की ओर बढ़ते कदम

Date:

Share post:

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य हम सभी के सामने रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए 15 नवंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है।

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। विकसित भारत संकल्प यात्रा ने शुक्रवार को एक अहम पड़ाव पार कर लिया। महज 50 दिन के भीतर 29 राज्यों में इस यात्रा से 10 करोड़ से अधिक लोग जुड़ गए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे विकसित भारत की ओर बढ़ता कदम बताया। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से जुड़े सभी लोगों का लक्ष्य भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य हम सभी के सामने रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए 15 नवंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है। इतने कम समय में यात्रा से 10 करोड़ लोगों का जुड़ना अपने आप में असाधारण है। सोशल मीडिया पोस्ट में ठाकुर ने कहा, विश्वास की यह 10 करोड़ संख्या आगे बढ़ती रहेगी। जनकल्याणकारी योजनाओं से भारतवासियों को जोड़ती रहेगी और विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना योगदान देती रहेगी, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है।

वहीं, सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि यह संयोग ही है कि इस यात्रा से जितनी संख्या में लोग जुड़े हैं वह ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, इटली और दक्षिण अफ्रीका जैसे कुछ प्रमुख देशों की पूरी आबादी से भी अधिक है। यात्रा को मिला व्यापक समर्थन विकसित भारत के निर्माण के प्रति नागरिकों के दृढ़ समर्पण को दर्शाता है। इस यात्रा ने कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने और लोगों को इनका सीधा लाभ देना सुनिश्चित कर, भारत की विशालता में उत्साह और आशा की एक चिंगारी पैदा की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...