CJI बोले- वकील साहब धीरे बोलें, वर्ना बाहर कर दूंगा:चंद्रचूड़ ने कहा- 23 साल के करियर में मुझसे किसी ने ऐसे बात नहीं की

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, एजेंसी (नई दिल्ली): भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ और एक वकील के बीच बुधवार को तीखी बहस हो गई। वकील एक याचिका की लिस्टिंग को लेकर चंद्रचूड़ से तेज आवाज में बोल बैठे। इसके बाद CJI नाराज हो गए।

चंद्रचूड़ ने वकील को फटकार लगाते हुए कहा- आप आवाज नीचे करके बात करें, नहीं तो कोर्ट से बाहर करवा दूंगा। मेरे 23 साल के करियर में कोई ऐसे बात करके मुझे दबा नहीं सका। तो आगे भी न करें।

CJI बोले- क्या आप हर जस्टिस पर इसी तरह चिल्लाते हैं
बहस के दौरान CJI चंद्रचूड़ ने आगे कहा- आप पेशे से वकील हैं, आपको पता होना चाहिए कि कहां पेश हो रहे हैं। क्या आप हर बार जस्टिस पर इसी तरह चिल्लाते हैं?

इसके बाद CJI ने वकील को मर्यादा में रहने पर जोर देते हुए कहा- कृपया पहले अपनी आवाज धीमी करें। अगर आपको लगता है कि आप अपनी आवाज उठाकर हमें डरा सकते हैं, तो आप गलत हैं। ऐसा 23 सालों में नहीं हुआ है और अपने करियर के आखिरी साल में भी ऐसा नहीं होने दूंगा।

फटकार लगने के बाद वकील ने माफी मांगी
चीफ जस्टिस की कड़ी चेतावनी के बाद वकील ने तुरंत माफी मांग ली और मर्यादित तरीके से अपनी बात कोर्ट के सामने रखी।

जब-जब वकील पर भड़के CJI…
अक्टूबर 2023: मोबाइल पर बात कर रहे वकील से बोले- यह कोई बाजार है
ऐसा पहली बार नहीं है जब जस्टिस चंद्रचूड़ ने कोर्ट रूम की मर्यादा बनाए रखने को कहा है। इससे पहले 16 अक्टूबर 2023 को एक वकील के फोन पर बात करने से CJI नाराज हो गए थे। सीजेआई ने वकील को टोकते हुए कहा- इधर आओ, यह कोई बाजार है?

CJI ने अपने स्टाफ को वकील का मोबाइल लेने को भी कह दिया। बाद में वकील ने माफी मांगी। चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने वकील को चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार ध्यान रखना, दोबारा ऐसी गलती मत करना।

मार्च 2023: वकील से बोले- चुप रहो, नहीं तो कोर्ट से बाहर हो जाओ
पिछले साल मार्च में, जस्टिस चंद्रचूड़ कथित तौर पर एक वरिष्ठ वकील विकास सिंह पर तेजी से चिल्लाए थे। जो सुप्रीम कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के लिए भूमि से संबंधित एक मामले को आगे बढ़ाने की बात कर रहे थे। तब CJI ने सिंह से चिल्लाकर बोला- चुप रहो, नहीं तो कोर्ट से बाहर हो जाओ। तुम हमें डरा नहीं सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने अखिलेश को दी बड़ी मात

क्रॉस वोटिंग से सभी कैंडिडेट जीते, सपा के आलोक रंजन हारे यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव से...

CBI को सौंपी गई इनेलो नेता की हत्या की जांच:देर शाम अंतिम संस्कार; सुपारी किलिंग के शक में तिहाड़ में गैंगस्टरों से पूछताछ

यूथ इंडिया, बहादुरगढ़। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की...

पेटीएम बैंक के चेयरमैन विजय शेखर का इस्तीफा:नया बोर्ड बनाया गया, इसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन भी शामिल

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने सोमवार (26 फरवरी) को पेटीएम पेमेंट्स बैंक...

गजल गायक पंकज उधास नहीं रहे:पैंक्रियाज कैंसर से 72 साल की उम्र में निधन, 2006 में पद्मश्री मिला था

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। मशहूर गजल गायक पंकज उधास का आज 72 साल की उम्र में निधन हो...