आईपी एड्रेस से धमकाने वाले की तलाश,गूगल से मांगी मदद

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, लखनऊ। श्रीराम मंदिर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ाने की धमकी देने में इस्तेमाल हुए आईपी एड्रेस को ट्रैक किया गया है। जीमेल आईडी का इस्तेमाल कर धमकी दी गई थी। ऐसे में गूगल हेडक्वार्टर से भी ई-मेल की डिटेल मांगी गई है।

किसान नेता देवेंद्र तिवारी के ई-मेल पर धमकी भरी मेल आई थी। इसमें श्रीराम मंदिर के साथ मुख्यमंत्री, एसटीएफ प्रमुख को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। देवेंद्र ने शिकायत डॉयल 112 पर की थी। इसके बाद 28 दिसंबर को दरोगा सहेंद्र ने सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली में जुबेर पर केस दर्ज कराया था। धमकी भरा ई-मेल आने के बाद से पुलिस और अन्य एजेंसी जांच में जुट गईं। पड़ताल में ई-मेल भेजने के लिए इस्तेमाल आईपी एड्रेस की डिटेल मिल गई। जांच में पता चला कि मोबाइल के जरिए ई-मेल किया गया है। ऐसे में गूगल हेडक्वार्टर से जानकारी मांगी गई है। साइबर विशेषज्ञ ने बताया कि आईपी एड्रेस से धमकी देने वाले की सटीक लोकेशन तलाशने का प्रयास है।

आईएमईआई नम्बर ट्रैक करने का प्रयास

धमकी भरा ई-मेल मोबाइल फोन से किया गया है। ऐसे में पुलिस मोबाइल हैंडसेट की आईएमईआई डिटेल निकलवाने का प्रयास कर रही है। साइबर विशेषज्ञ ने बताया कि इंटरनेशनल इक्यूवपमेंट आईडेंटिफिकेशन नम्बर (आईएमईआई) के जरिए भी हैंडसेट किस लोकेशन पर है। इसकी सटीक जानकारी मिल जाती है। हैंडसेट किसके नाम और पते पर है। यह भी मालूम किया जा सकता है।

आईएसआई से जुड़े होने का दावा

देवेंद्र को भेजे गए ई-मेल में जुबेर खान आईएसआई (इंटर सर्विस इंटेलिजेंस) लिखा था। यह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है। ऐसे हालात में जांच एजेंसियां भी ई-मेल भेजने वाले की लोकेशन ट्रैक कर रही है। 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसे देखते हुए भी अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारी जांच से संबंधित जानकारी देने को तैयार नहीं हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने अखिलेश को दी बड़ी मात

क्रॉस वोटिंग से सभी कैंडिडेट जीते, सपा के आलोक रंजन हारे यूथ इंडिया, लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव से...

CBI को सौंपी गई इनेलो नेता की हत्या की जांच:देर शाम अंतिम संस्कार; सुपारी किलिंग के शक में तिहाड़ में गैंगस्टरों से पूछताछ

यूथ इंडिया, बहादुरगढ़। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की...

पेटीएम बैंक के चेयरमैन विजय शेखर का इस्तीफा:नया बोर्ड बनाया गया, इसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन भी शामिल

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने सोमवार (26 फरवरी) को पेटीएम पेमेंट्स बैंक...

गजल गायक पंकज उधास नहीं रहे:पैंक्रियाज कैंसर से 72 साल की उम्र में निधन, 2006 में पद्मश्री मिला था

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। मशहूर गजल गायक पंकज उधास का आज 72 साल की उम्र में निधन हो...