लौटा कोरोना का डर?: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा घबराने की जरूरत नहीं, अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम

Date:

Share post:

उत्तर प्रदेश के हर अस्पताल में आक्सीजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। व्यापक स्तर पर जांच कराया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई मरीज नहीं मिला है। 

यूथ इंडिया, लखनऊ। उप मुख्मयंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना का नया सब वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश की स्थिति से वाकिफ कराया। बताया कि उत्तर प्रदेश के हर अस्पताल में आक्सीजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। व्यापक स्तर पर जांच कराया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई मरीज नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर सामने आने वाले केस में कोरोना का कोई नया वैरिएंट नहीं मिला है बल्कि यह सब वैरिएंट हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

गाजियाबाद में मिला केस
सात महीने बाद गाजियाबाद में कोरोना का पहला केस मिला है। निजी चिकित्सक ने निजी लैब में मरीज की जांच कराई है, जिसमें कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज और उसके परिवार से सभी सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। 

दिल्ली में मिले तीन केस
दिल्ली में मंगलवार को तीन कोरोना के नए केस मिले हैं। सभी मरीजों का उपचार अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक अब राजधानी में 20 लाख 14 हजार 448 मामले संक्रमण के दर्ज हो चुके हैं। 

एसजीपीजीआई पहुंचे ब्रजेश पाठक, उच्च स्तरीय जांच के निर्देश

 एसजीपीजीआई में सोमवार को आग लगने से दो लोगों की मौत के बाद उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार को संस्थान पहुंचे। चिकित्साधिकारियों के साथ दुर्घटनास्थल पर जाकर उन्होंने मामले की जानकारी ली और उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही।डिप्टी सीएम ने बताया कि फिलहाल दुर्घटनास्थल सील कर दिया गया है। सफाई कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट से घटना के कारणों का पता चलेगा। सरकार ने पीजीआई सहित प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों व ऑपरेशन थियेटरों का फायर ऑडिट कराने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग:उतरने की कोशिश में 8 बार लहराया, टेल जमीन से टकराई; 7 लोगों की जान बची

यूथ इंडिया, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में शुक्रवार सुबह हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इसमें सवार पायलट...

पुणे एक्सीडेंट केस: फडणवीस ​​​​​​​बोले- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला:जुवेनाइल बोर्ड ने नरम रुख अपनाया; आरोपी नाबालिग जमानत पर, बिल्डर पिता सहित 5 गिरफ्तार

यूथ इंडिया, पुणे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के पोर्श कार एक्सीडेंट मामले पर कोर्ट...

फर्रुखाबाद: अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर 25-मई को होगा पुर्नमतदान:युवक ने 8 वोट डालने का बनाया था वीडियो, सपा प्रमुख समेत कई नेताओं...

यूथ इंडिया, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा की अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में...

चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सोनू सिंह ने ज्वाइन की सपा, 2019 में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर

यूथ इंडिया, लखनऊ। छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बाहुबली...