यूपी: परिवहन निगम में शामिल होंगी 8000 इलेक्ट्रिक बसें, इसमें 3000 बसें होगी वातानुकूलित

Date:

Share post:

परिवहन निगम में निदेशक मंडल की 247वीं बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू ने बताया कि डॉ. राममनोहर लोहिया कार्यशाला और केंद्रीय कार्यशाला कानपुर में पहले से चल रही बसों का मिनी रिनोवेशन किया जाएगा। 

यूथ इंडिया, लखनऊ। परिवहन निगम में 8000 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया जाएगा। इसमें 3000 एसी इलेक्ट्रिक बसों की खरीद निगम करेगा, वहीं 5000 बसों को अनुबंध के तहत लिया जाएगा। इसके अलावा दो हजार नई बीएस-6 बसें भी आएंगी।

बुधवार को परिवहन निगम में निदेशक मंडल की 247वीं बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू ने बताया कि डॉ. राममनोहर लोहिया कार्यशाला और केंद्रीय कार्यशाला कानपुर में पहले से चल रही बसों का मिनी रिनोवेशन किया जाएगा। इसके अलावा परिवहन निगम के 48 बस स्टेशनों को दूसरे चरण में पीपीपी मॉडल पर आधुनिक बनाने के काम पर भी सहमति बनी है। बैठक में एमडी मासूम अली सरवर, अपर एमडी प्रणता ऐश्वर्य, विशेष सचिव केपी सिंह, वी के सोनकिया, अभिषेक सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

महिला कंडक्टरों की भर्ती का रास्ता साफ
रोडवेज में महिला कंडक्टरों की भर्ती के लिए भी सहमति मिल गई है। उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन और कौशल विकास मिशन के तहत महिला कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी। हालांकि इनके लिए पदों के आरक्षण का निर्धारण अभी नहीं हुआ है।

रामनगरी में चलेंगी लखनऊ की छह जनरथ एसी बसें
अवध डिपो से संचालित होने वाली छह जनरथ एसी बसें अब रामनगरी की सड़कों पर दौड़ेंगी। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पर्यटन दोगुनी रफ्तार से बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से यह अहम कदम उठाया गया है। यूपीएसआरटीसी के प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक) एसएल शर्मा ने बताया कि पर्यटन की स्थिति को देखते हुए अयोध्या के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बसों की मांग की थी। इसपर प्रधान प्रबंधक संचालन ने लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक और सेवा प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि अवध डिपो से आधा दर्जन एसी जनरथ बसें अयोध्या क्षेत्र को भेजी जाएं। इसके लिए समय पर बसों की फिटनेस और टैक्स संबंधी कार्रवाई पूरी कर ली जाए। उन्होंने बताया कि सभी जरूरी कागजों के साथ बसें अयोध्या क्षेत्र को जल्द ट्रांसफर कर दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग:उतरने की कोशिश में 8 बार लहराया, टेल जमीन से टकराई; 7 लोगों की जान बची

यूथ इंडिया, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में शुक्रवार सुबह हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इसमें सवार पायलट...

पुणे एक्सीडेंट केस: फडणवीस ​​​​​​​बोले- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला:जुवेनाइल बोर्ड ने नरम रुख अपनाया; आरोपी नाबालिग जमानत पर, बिल्डर पिता सहित 5 गिरफ्तार

यूथ इंडिया, पुणे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के पोर्श कार एक्सीडेंट मामले पर कोर्ट...

फर्रुखाबाद: अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर 25-मई को होगा पुर्नमतदान:युवक ने 8 वोट डालने का बनाया था वीडियो, सपा प्रमुख समेत कई नेताओं...

यूथ इंडिया, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा की अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में...

चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सोनू सिंह ने ज्वाइन की सपा, 2019 में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर

यूथ इंडिया, लखनऊ। छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बाहुबली...