शहीद कैप्टन की रोती मां संग फोटो पर बढ़ा विवाद

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, आगरा। ताजनगरी आगरा के लाल शुभम गुप्ता ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। सरकार ने उनके परिवारीजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने घर पर जब कैप्टन की मां को ये चेक दिया तो वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे। कैमरों के बीच मां की आंखें शायद अपने लाल को खोज रहीं थीं। वो बोलीं- ‘मेरे लिए प्रदर्शनी मत लगाओ भाई, मेरे बेटू शुभम को बुला दो’। मां के ये शब्द सुनकर मंत्री भी निशब्द रह गए।

मंत्री ने रखा अपना पक्ष
मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने एक्स पर कहा कि शहीद की मां की स्वाभाविक पीड़ा थी, लेकिन विरोधी दलों ने इसे राजनैतिक रंग देने का घिनौना षड्यंत्र रचा। कैप्टन शहीद शुभम हमारी पार्टी और परिवार का सदस्य है। शहादत से हमारा दिल भी छलनी हो गया है। मैं इस घिनौनी बयानबाजी की निंदा करता हूं। उन्होंने बताया कि हम वहां सिर्फ चेक देने गए थे। शहीद की मां को परिजनों ने बाहर निकाला। उसका दिल टूट गया और वह लगातार अपने बेटे के बारे में पूछती रही। यह हुआ था।

और निशब्द रह गए…
शुक्रवार को जब उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि का चेक सौंप रहे थे तो इसी दौरान छावनी क्षेत्र के विधायक डॉ. जीएस धर्मेश ने भी चेक पकड़कर उनकी मां को देने की कोशिश की। वह भी एक मां की करुण पुकार सुनकर निशब्द रह गए। शुभम के पिता बसंत गुप्ता रो-रोकर बेहाल हो रहीं अपनी पत्नी को ढांढस बंधाने का काम कर रहे थे। मौजूद लोग भी चेक देकर फोटो खिंचाने को सही नहीं मान रहे थे।

कांग्रेस और आप नेताओं ने भाजपा मंत्री पर कसा तंज
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक्स पर प्रदेश सरकार के मंत्री पर तंज कसा। कहा कि शहीद के परिवार से मिलने प्रदेश के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय 50 लाख का चेक लेकर पहुंचे और शहीद की मां को देने लगे। शहीद जवान की मां बिलखते हुए कहती रहीं, ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई, लेकिन फोटोबाजी के उस्तादों को यह सुनाई ही नहीं दिया।

इधर, आप के सांसद राघव चड्ढा ने एक्स पर लिखा कि कैप्टन शुभम गुप्ता की मां दुखी हैं और अपने बेटे के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उनके गमगीन दुख के बीच, यूपी सरकार के भाजपा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं। यह मां की गुहार के बावजूद है कि दुख को तमाशा न बनायें। शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) प्रियंका चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा कि ये गरिमापूर्ण नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...