सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हाईकोर्ट से झटका, रामचरित मानस मामले में राहत देने से इनकार

Date:

Share post:

लखनऊ, यूथ इंडिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रामचरित मानस की प्रतियां जलाए जाने के मामले में प्रतापगढ़ में दर्ज मुकदमे में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को राहत देने से इनकार कर दिया है। न्यायालय ने कहा है कि उक्त मुकदमे को खारिज नहीं किया जा सकता, यह निचली अदालत में चलेगा। यह आदेश न्यायमूर्ति सुभाष विद्यार्थी की एकल पीठ ने स्वामी प्रसाद मौर्य की याचिका को खारिज करते हुए पारित किया। 

स्वामी प्रसाद की ओर से दाखिल उक्त याचिका में प्रतापगढ़ के कोतवाली सिटी में दर्ज एफआईआर की विवेचना के उपरांत दाखिल आरोप पत्र व निचली अदलात द्वारा संज्ञान लिए जाने सम्बंधी आदेश को चुनौती दी गई थी। उक्त मामले में 1 फरवरी 2023 को अधिवक्ता संतोष कुमार मिश्रा ने कोतवाली सिटी में स्वामी प्रसाद व रानीगंज से सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा तथा अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि हिंदुओं के सर्वश्रेष्ठ ग्रंथ की प्रतियां अभियुक्तों द्वारा जलाई गईं हैं, ऐसा कृत्य कर के अभियुक्तों ने समाज में अशान्ति फैलाने का काम किया है।

मुजफ्फरनगर में क्लीनचिट

मुजफ्फरनगर में सपा के महासचिव एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंकने के मामले में थाना सिविल लाइन पुलिस ने क्रांति सेना के पदाधिकारियों को क्लीन चिट दे दी। पुलिस ने विवेचना कर मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। सपा के महासचिव एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दो माह पूर्व समाज को लेकर टिप्पणी की थी। इस बात को लेकर हिंदू संगठनों में काफी रोष था। एक सितंबर को क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने प्रकाश चौक के पास प्रदर्शन कर सपा के महासचिव का पुतला दहन किया था। घटना के समय जनपद में धारा 144 लगी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

प्रदीप मिश्रा बोले-प्रमाण चाहिए तो कुबरेश्वर धाम आ जाएं:राधा रानी पर प्रवचन को लेकर विवाद; संत प्रेमानंद ने कहा था- तुम नर्क में जाओगे

यूथ इंडिया, खंडवा। राधा रानी प्रसंग पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) के प्रवचन पर विवाद छिड़...

RSS चीफ भागवत बोले- काम करें, अहंकार न पालें:चुनाव में मुकाबला जरूरी, लेकिन यह झूठ पर आधारित न हो

नागपुर, यूथ इंडिया एजेंसी। RSS चीफ मोहन भागवत सोमवार 10 जून को नागपुर में संघ के कार्यकर्ता विकास...

सिपाही को कुचलने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली:अस्पताल में चल रहा आरोपियों का इलाज; अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दी...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद/लखनऊ। फर्रुखाबाद में सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वालों को पुलिस ने दौड़ाकर...