सड़कों पर जय पटेल के नारे गुंजायमान कर सरदारवंशियों ने फिर बनाया रिकार्ड

Date:

Share post:

सरदार पटेल युवा वाहिनी व मंच फाउंडेशन का पटेल जयंती पर जोरदार इस्तकबाल देख भगवामय हुआ शहर, दलीय और जातीय सीमायें टूटीं

फर्रुखाबाद, यूथ इंडिया संवाददाता। लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती पर इस बार भी सरदार पटेल युवा मंच और सरदार पटेल युवा वाहिनी के संयुक्त प्रयासों ने हजारों सरदार वंशियों एवं सरदार प्रशंसकों को दलीय और जातीय सीमायें तोड़ एक साथ कदम ताल करने को मजबूर कर दिया।

दोनों सामाजिक संगठनों के युवा तुर्कों की अथक मेहनत और प्रयासों से गैर राजनैतिक ढंग से मनाई गई जयंती सड़कों पर अखण्डता और एकता का जीवंत उदाहरण बनी। मिशन कम्पाउंड से शुरु हुई सड़क यात्रा बढ़पुर तक पहुँचते पहुँचते एक विशाल जनसमूह में बदल गई। उत्सव भवन के सामने ऐतिहासिक स्थल बैरिस्टर साहब की कर्मभूमि के बाहर शोभा यात्रा का स्वागत उनके परपोते छोटू कटियार, सभासद धर्मेन्द्र कनौजिया, रोहित नंदन कटियार ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जवाहर सिंह गंगवार व विधायक पति डॉ० अजीत गंगवार सहित कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार, अपना दल के नेता जितेन्द्र कटियार रिंकू बाबू, एलआईसी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कृष्ण मोहन कटियार, डीपीएस के निदेशक विजय कटियार, ‘मोहन टॉवर’ कटियार टाइल्स के मालिक क्षितिज मोहन कटियार, फतहेगढ़ बार के संयुक्त सचिव शिवम मोहन कटियार, सहित तमाम दिग्गजों ने माल्यार्पण कर अभिनंदन किया।

नगर के मुख्य मार्गों पर नगरवासियों ने अखण्ड भारत के निर्माता की प्रतिमा पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया। मुस्लिम महिलाओं ने भारत रत्न को माल्यार्पण कर उनका इस्तकबाल किया। विभिन्न संगठनों एवं प्रतिष्ठान स्वामियों ने निकाली गई भव्य शोभा यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया। पटेल पार्क में लौह पुरूष की भव्य प्रतिमा को फूल मालाओं से लाद पटेल वंशियों और उनके चाहने वालों ने लौह पुरूष का वंदन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, पीयूष गंगवार, पवन कटियार, अंशुल कटियार, जिलाध्यक्ष गौरव कटियार सहित सैकड़ों लोग डटे रहे।

कन्नौज से लेकर बिल्हौर तक पुष्प वर्षा कर हुआ भारत रत्न का पूजन, उतारी गई आरती

कन्नौज/ बिल्हौर। वरिष्ठ सपा नेता संजू कटियार व सामाजिक कार्यकर्ता लालजी कटियार के नेतृत्व में इत्र की नगरी में लौह पुरूष का जोरदार अभिनंदन हुआ। उनकी आरती उतार सरदार वंशियों ने उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। सैकड़ों लोगों और युवाओं ने सुबह से ही सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को सफल बनाने के लिये तैयारियां शुरू कर दी थी।

राजधानी होटल के निकट भारी भीड़ ने एक साथ जय पटेल, जय सरदार के जब नारे लगाये तो आसमान गुंजायमान हो गया। इस कार्यक्रम की गूंज पूरे जनपद और आसपास पहुँचते देर नहीं लगी। सोशल मीडिया के जरिए सरदार पटेल की जयंती पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गयी ।। उधर बिल्हौर में भाजपा नेता जेपी कटियार के संयोजन में विशाल रोड शो निकाल सरदार को याद किया गया। सभी ने संकल्प लिया कि सरदार पटेल की मजबूत इच्छाशक्ति का अनुसरण कर भारत को अखण्ड बनायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग:उतरने की कोशिश में 8 बार लहराया, टेल जमीन से टकराई; 7 लोगों की जान बची

यूथ इंडिया, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में शुक्रवार सुबह हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इसमें सवार पायलट...

पुणे एक्सीडेंट केस: फडणवीस ​​​​​​​बोले- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला:जुवेनाइल बोर्ड ने नरम रुख अपनाया; आरोपी नाबालिग जमानत पर, बिल्डर पिता सहित 5 गिरफ्तार

यूथ इंडिया, पुणे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के पोर्श कार एक्सीडेंट मामले पर कोर्ट...

फर्रुखाबाद: अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर 25-मई को होगा पुर्नमतदान:युवक ने 8 वोट डालने का बनाया था वीडियो, सपा प्रमुख समेत कई नेताओं...

यूथ इंडिया, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा की अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में...

चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सोनू सिंह ने ज्वाइन की सपा, 2019 में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर

यूथ इंडिया, लखनऊ। छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बाहुबली...