कानपुर में शाइन सिटी की संपत्तियों पर ईडी ने लिया कब्जा, बेचने वालों की तलाश शुरू

Date:

Share post:

यूथ इंडिया, कानपुर। प्रवर्तन निदेशालय ने कानपुर में शाइन सिटी की जब्त की गयी संपत्तियों पर बृहस्पतिवार को बोर्ड लगाकर भौतिक रूप से कब्जा ले लिया। इस संपत्ति को ईडी ने दो साल पहले जब्त किया था, जिसके बाद कोई सुध नहीं लेने की वजह से घोटालेबाजों ने भूखंडों को दोबारा बेचना शुरू कर दिया था। इसकी भनक लगने पर लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय से गयी टीम ने जब्त किये गये 19 एकड़ भूखंड पर जगह-जगह अपने बोर्ड और बैनर लगा दिए।

वहीं दूसरी ओर ईडी के अधिकारी शाइन सिटी घोटाले के मुख्य आरोपी राशिद नसीम के उन करीबियों को तलाश रहे हैं, जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से आमजन को कई भूखंड बेच दिए थे। सूत्रों की मानें तो जल्द ही संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुड़े लोगों को नोटिस देकर ईडी कार्यालय में तलब किया जाएगा, जहां पूछताछ के बाद उनके खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई की जा सकती है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि इन संपत्तियों की खरीद-फरोख्त के लिए पॉवर ऑफ अटॉर्नी किसे दी गयी थी। 

इसके अलावा जिन अन्य शहरों में शाइन सिटी की संपत्तियों को पूर्व में जब्त किया जा चुका है, उनकी निगरानी भी की जा रही है। बता दें कि ईडी ने शाइन सिटी की अब तक करीब 150 करोड़ रुपये कीमत की संपत्तियों को जब्त किया है। बता दें कि शाइन सिटी घोटाले की जांच की मॉनिटरिंग इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा की जा रही है। हाईकोर्ट ने आरोपियों के जेल में होने के बावजूद संपत्तियों की खरीद-फरोख्त होने पर कड़ी नाराजगी भी जताई थी, जिसके बाद ईडी, ईओडब्ल्यू और सीरियस फ्रॉड इंवेस्टिगेशन ऑफिस के अधिकारियों को तलब कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

रामदेव-बालकृष्ण ने विज्ञापन केस में दूसरा माफीनामा छपवाया:कोर्ट ने कहा था- साइज ऐसा न हो कि माइक्रोस्कोप से पढ़ना पड़े

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। पतंजलि, बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने बुधवार (24 अप्रैल) को अखबारों में एक और...

फर्रुखाबाद में घर से लापता आढ़ती का मिला शव:सिर पर लगा था हेलमेट, बाइक मिली गायब, मंडी में दुकान पर जाने के लिए निकले...

यूथ इंडिया, फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद में एक आढ़ती सोमवार की शाम को घर से निकला था। देर रात तक...

रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार…अमेठी में कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर; राहुल गांधी क्या करेंगे

अमेठी, यूथ इंडिया। कांग्रेस ने अब तक अमेठी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं...

DRDO ने बनाई सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट:स्नाइपर की 6 गोलियां नहीं भेद सकीं; आर्मी चीफ बोले- देश युद्ध में जाने से नहीं हिचकिचाएंगे

यूथ इंडिया, नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने देश की सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट...