घुसपैठ करने वाले आतंकियों को पाकिस्तानी सेना ने दिया कवर फायर: ब्रिगेडियर ढिल्लों

Date:

Share post:

बारामूला, यूथ इंडिया। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश के दौरान घुसपैठ करने वाले आतंकियों को कवर फायर दिया और भारतीय सेना के क्वाडकॉप्टर को निशाना बनाया, जिसे तीन आतंकियों मार गिराने के साथ नाकाम कर दिया गया। यह सब ब्रिगेडियर पी एम एस ढिल्लों ने शनिवार को बताया।

उत्तरी कश्मीर के उड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ब्रिगेडियर ढिल्लों ने कहा कि पाकिस्तान स्थित संगठनों द्वारा घुसपैठ के प्रयासों के बारे में विशिष्ट इनपुट के बाद नियंत्रण रेखा के पास उड़ी सेक्टर के हथलंगा में ऑपरेशन शनिवार तड़के शुरू किया गया था।

उन्होंने कहा कि हमें खुफिया जानकारी मिल रही थी कि पाकिस्तानी संगठन जम्मू.कश्मीर में शांति को अस्थिर करने के लिए उड़ी में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए हमने अपने घुसपैठ रोधी और निगरानी ग्रिड को मजबूत किया।

उन्होंने कहा कि आज सुबह 6ः40 बजे खराब मौसम के बावजूद हथलंगा इलाके में तीन से चार आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करते हुए देखा गया। तुरंत संपर्क स्थापित किया गया और गोलीबारी दो घंटे तक जारी रही।

अधिकारी ने कहा कि सेना ने आतंकवादियों को मार गिराने के लिए अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर ;यूबीजीएल, मल्टी ग्रेनेड लॉन्चर, एमजीएल और रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल किया।

इस दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया। तब सेना को एहसास हुआ कि दो घायल आतंकवादियों ने अपना रास्ता बदल दिया है। इसके बाद सुबह लगभग 9ः15 बजे जवानों और आतंकियों के बीच दूसरी बार गोलीबारी हुई जो लगभग आधे घंटे तक जारी रही और परिणामस्वरूप दूसरा आतंकवादी मारा गया।

ब्रिगेडियर ढिल्लों ने कहा कि तीसरा घायल आतंकवादी पास की पाकिस्तानी चौकी से गोलीबारी की मदद से घुसपैठ कर गया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना की चौकी ने आतंकियों की घुसपैठ के लिए गोलीबारी कर सहायता दी और हमारी ओर गोलीबारी की। उन्होंने हमारे क्वाडकॉप्टर पर भी गोलीबारी की। हमारे अनुमान के मुताबिक घायल आतंकवादी ने पाकिस्तानी पोस्ट से करीब 300 मीटर दूर जनरल एरिया में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मौसम बहुत खराब है लेकिन इलाके में तलाश जारी है।

अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन में पाकिस्तान के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है और दो के शव बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि पाकिस्तानी सेना कैसे आतंकवादियों का समर्थन करती है और उन्हें घुसपैठ करने के लिए पूरा समर्थन देती है। यह यह भी स्थापित करता है कि पाकिस्तानी सेना कश्मीर में शांति को अस्थिर करने में कैसे शामिल है।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से एक एके 47 और एके 74 राइफल, सात मैगजीन, एक पांच किलो की आईईडी, कुछ गोला.बारूद, एक चीनी पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड के साथ भारतीय और पाकिस्तानी मुद्रा भी बरामद की।

ढिल्लों ने कहा कि हमें लगता है कि वे अल्पसंख्यक इलाकों या सुरक्षा बलों के प्रतिष्ठान समेत कुछ संवेदनशील ठिकानों पर आईईडी का इस्तेमाल करना चाहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

सत्ता में आने के बाद खत्म होगा मुस्लिम आरक्षण….ये संविधान विरोधी है, तेलंगाना में गरजे सीएम योगी

यूथ इंडिया, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार से तेलंगाना में चुनावी जनसभा और रोड शो किया। इस...

पढ़े-लिखे लोगों में ज्‍यादा है जातिवाद: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल

वाराणसी, यूथ इंडिया। यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को कहा कि जातिवाद शिक्षित लोगों में सबसे...

शहीद कैप्टन की रोती मां संग फोटो पर बढ़ा विवाद

यूथ इंडिया, आगरा। ताजनगरी आगरा के लाल शुभम गुप्ता ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। सरकार ने उनके परिवारीजनों...

राष्ट्र निर्माण में जब सबका साथ होगा तभी सबका विकास संभव : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, यूथ इंडिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में जब सबका साथ होता है,...