32.3 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

‘चाचा बेचारे हमेशा ही ऐसे ही मात खा जाते’, मुख्यमंत्री ने विधानसभा में शिवपाल पर कसा तंज

Must read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। विधानसभा में नेता विपक्ष बनाए जाने के बाद माता प्रसाद पांडे ने सीएम योगी (CM Yogi)  से महिला अपराधों को लेकर सवाल पूछा था, जिस पर बोलते हुए सीएम योगी ने पहले उन्हें बधाई दी। साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव और शिवपाल यादव पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा हर बार गच्चा खा जाते हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, “आपके चयन के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। वो अलग विषय है कि आपने चाचा को गच्चा दे ही दिया। चाचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही बार मार खा जाता है। उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है, लेकिन आप सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं। आपका मैं सम्मान करता हूं।”

सीएम (CM Yogi) ने गिनाए महिलाओं के खिलाफ अपराध के आंकड़े

नेता विपक्ष के सवाल के जवाब पर सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, “महिला बाल सुरक्षा के मुद्दे केवल बाहरी ही नहीं, घर के अंदर और घर के बाहर दोनों होते हैं। सरकार ने इसको रोकने के लिए जो प्रयास किए उसकी तुलना करें तो 2016 की तुलना में दहेज की घटनाओं में 23-24 में 17.5% की कमी आई है। बलात्कार में 2016-17 से 2023-24 की तुलना में 25.30% की कमी आई है।

रेल हादसों पर रिकॉर्ड बनाना चाहती है ये सरकार: अखिलेश यादव

2017 से 2024 के बीच महिला और नाबालिग बच्चों के यौन उत्पीड़न के मामलो में सरकार के प्रॉसिक्यूशन तेज करने के परिणाम सामने आए हैं। 24,402 मामलों में दोषियों को सजा दिलाई गई है। 2017 से 2024 तक पॉस्को अधिनियम अंतर्गत 9,875 मामलों में सजा दिलाई गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article