25 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

शहर में गणपति बप्पा के स्वागत के लिए तैयारियां को दिया जा रहा अंतिम रूप

Must read

यूथ इंडिया संवाददाता
फर्रुखाबाद। गणेश चतुर्थी का महोत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई छूुहैं। सितंबर से शुरू होने वाले पंद्रहवें महाविशाल गणेश महोत्सव को लेकर नगर में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। पूरे नगर को सजाने और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं।
नगर को केसरिया झंडों और रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं, और बड़े-बड़े होर्डिंग्स के माध्यम से महोत्सव का प्रचार किया जा रहा है। इस वर्ष, 9 फुट ऊंचे गणपति बप्पा कानपुर से लाए जा रहे हैं, जिनका स्वागत पूरे नगर में जोर-शोर से किया जाएगा।
प्रशासन भी महोत्सव की तैयारियों में सक्रिय है। उपजिलाधिकारी, सीओ अमृतपुरऔर थाना प्रभारी ने क सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती, मेडिकल वैन, और फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की गई है ताकि 17 सितंबर को गणेश विसर्जन जुलूसों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराया जा सके। इसके अलावा, 16 सितंबर को बाराबफात का जुलूस भी निकाला जाएगा, जिसके चलते यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए रूट डायवर्जन की योजना बनाई गई है। सभी भक्त जन तैयारियों में जुटे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article