26.2 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

हाई-स्पीड ट्रेनों के आगमन से होगा सपनों का विस्तार: पीएम मोदी

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) ने आज शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इनमें वंदे भारत एक्सप्रेस तीन मार्गों यानी मेरठ -लखनऊ, मदुरै – बेंगलुरु और चेन्नई-नागरकोइल पर कनेक्टिविटी में सुधार करेगा। इंडिया मेड यह सेमी हाई स्पीड मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस 7 घंटे 10 मिनट में 560 किमी की दूरी तय करेगी।

तीन नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi ) ने कहा, “वंदे भारत ट्रेनों की शुरूआत से जहां भी वे संचालित होती हैं वहां पर्यटन में वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा मिला है और रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। मैं इस उपलब्धि के लिए प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं।”

उन्होंने कहा, “विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास बहुत जरूरी है। दक्षिण भारत में अपार प्रतिभा, अपार संसाधन और अवसर हैं। इसलिए तमिलनाडु और कर्नाटक समेत पूरे दक्षिण का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “आज मेरठ-लखनऊ रूट पर वंदे भारत ट्रेन के जरिए यूपी और खासकर पश्चिमी यूपी के लोगों को भी खुशखबरी मिली है. मेरठ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्रांति की भूमि है। आज यह क्षेत्र विकास की एक नई क्रांति का गवाह बन रहा है। वंदे भारत आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा है। आज शहर में, हर रूट पर वंदे भारत की मांग हो रही है। हाई-स्पीड ट्रेनों के आगमन से लोगों को अपने व्यवसाय, रोजगार और अपने सपनों का विस्तार करने का विश्वास मिलता है। आज देशभर में 102 वंदे भारत रेल सेवाएं संचालित हो रही हैं।”

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article